Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Crime : 5 लाख की उठाईगिरी करने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, सीसीटीवी कैमरे से हुआ खुलासा...

Rohit Banchhor
21 Oct 2022 9:18 AM GMT
CG Crime
x

कोरबा। CG Crime जिले के कटघोरा थाना क्षेत्र में 5 लाख की उठाईगिरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों में से एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के पास से नकदी 4 लाख 90 हजार रूपए व बाइक बरामद कर लिया है। वहीं फरार आरोपी की तलाश जारी …

CG Crime

कोरबा। CG Crime जिले के कटघोरा थाना क्षेत्र में 5 लाख की उठाईगिरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों में से एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के पास से नकदी 4 लाख 90 हजार रूपए व बाइक बरामद कर लिया है। वहीं फरार आरोपी की तलाश जारी है।

Read More : CG Crime : दुर्ग गोलीकांड में पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग, हुई दोनों आरोपियों की पहचान, जल्द हो सकती है गिरफ्तारी…

बता दें कि ग्राम चौतमा निवासी कल्याण सिंह पैकरा 62 वर्ष स्टेट बैंक कटघोरा से नगदी रकम 5 लाख रुपए लेकर अपनी बाइक की डिक्की में रखकर इस्तियाक मेडिकल स्टोर कटघोरा में दवाई लेने गया था। जब दवाई लेकर वापस आया तो देखा कि बाइक की डिक्की खुली हुई थी, कोई अज्ञात चोर डिक्की में रखा हुआ नकदी रकम 5 लाख रुपए चोरी कर भाग गया था। मामले में पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच पड़ताल की।

Read More : CG Crime : दिनदहाड़े बदमाशों ने ज्वेलरी शॉप पर बोला धावा, सराफा कारोबारी की हत्या कर जेवर और केश लेकर फरार…

तो पाया कि एक बाइक में सवार 2 व्यक्ति वारदात को अंजाम देकर कटघोरा जटगा पसान होकर पेंड्रा गौरेला की ओर भागे हैं। इन रास्तों पर लगे हुए सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल पर आरोपी का फोटो प्राप्त हुआ, जिसकी पहचान आसपास के जिलों में अपने-अपने माध्यम से कराया गया। यह भी जानकारी प्राप्त हुआ कि इसी हुलिया के आरोपियों द्वारा कुछ दिनों पूर्व जनकपुर, चिरमिरी, जशपुर के लुडेग व पेंड्रा गौरेला क्षेत्र में भी इसी तरह की वारदात को अंजाम दिया गया है।

Read More : CG Crime : नौकरी लगाने का झांसा देकर लाखों रूपये की ठगी, आरोपी गिरफ्तार…

इस तरह की घटनाएं अक्सर नट गिरोह के सदस्यों के द्वारा की जाती है। इस आधार पर एक टीम को पत्थलगांव के आसपास निवासरत नट गिरोह के सदस्यों पर निगाह रखने के लिए भेजा गया। टीम के द्वारा पता लगाया गया की उक्त घटना को नट गिरोह के सदस्य दीपक कुमार नट एवं वासुदेव नट के द्वारा घटित किया गया है। सूचना के आधार पर टीम द्वारा नट गिरोह के सदस्यों की तलाश शुरू की गई, थाना पत्थलगांव क्षेत्र के ग्राम झक्कड़पुर में निवासरत नट लोगों के घरों में दबिश दी गई।

Read More : CG Crime : सिलिको मैंगनीज की अफरा-तफरी करने वाले दो दलाल सहित 7 आरोपी गिरफ्तार…

जहां से आरोपी दीपक कुमार नट 36 वर्ष को हिरासत में लिया गया, जिससे पूछताछ पर अपने साथी वासुदेव नट के साथ घटना घटित करना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपी दीपक कुमार नट के पास से नकदी रकम 4 लाख 90 हजार रुपए एवं घटना में प्रयुक्त 1 बाइक बरामद कर लिया है। मामले में शामिल अन्य आरोपी वासुदेव नट को बलरामपुर पुलिस अपने हिरासत में लेकर गई है, जिसे शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Rohit Banchhor

Rohit Banchhor

    Next Story