Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Elephant Attack : मवेशी खरीदकर घर लौट रहा था किसान, दंतैल हाथियों ने कुचलकर मौत के घाट उतारा, महिला स्वास्थ्यकर्मी भी भागकर बचाई जान...

Rohit Banchhor
9 Oct 2022 9:24 AM GMT
Elephant Attack
x

धमतरी। Elephant Attack जिले के अकलाडोंगरी और कोडेगांव के बीच दो दंतैल हाथियों ने एक किसान को मौत के घाट उतार दिया। वहीं दूसरे मामले में एक महिला स्वास्थ्यकर्मी भी भागकर अपनी जान बचाई है। Read More : Elephant Attack : राशन खरीदकर गांव लौट रहे थे मामा-भांजा, हाथियों से हुआ सामना, दोनों घायल… बता दें …

Elephant Attack

धमतरी। Elephant Attack जिले के अकलाडोंगरी और कोडेगांव के बीच दो दंतैल हाथियों ने एक किसान को मौत के घाट उतार दिया। वहीं दूसरे मामले में एक महिला स्वास्थ्यकर्मी भी भागकर अपनी जान बचाई है।

Read More : Elephant Attack : राशन खरीदकर गांव लौट रहे थे मामा-भांजा, हाथियों से हुआ सामना, दोनों घायल…

बता दें कि मृतक किसान महेश दीपक 66 वर्ष शनिवार को मवेशी खरीदने के लिए ग्राम भिड़ावर गया हुआ था। वहां से शाम को वापस अपने घर लौट रहा था। तभी अकलाडोंगरी और कोडेगांव के बीच उसका सामना दो दंतैल हाथियों से हो गया। जिससे किसान ने खतरा भांपते हुए तेजी से दौड़ा, लेकिन हाथियों ने उसे दौड़ाते हुए सूंड से पकड़ लिया और नीचे पटककर कुचल दिया। इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। मौके में पहुंची पुलिस और वन विभाग के टीम ने शव का पंचनामा कर रविवार को पोस्टमॉर्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है।

Read More : Elephant Attack : दंतैल हाथी ने दो युवकों पर किया हमला, एक की मौत दूसरा का हालत गंभीर…

इधर किसान को कुचलने के बाद दोनों दंतैल हाथी मोंगरागहन बस्ती में घुस गए। हाथियों को गांव में घुसते देख लोग अपने घरों में घुस गए। वहीं दूसरे मामले में एक दिन पहले प्रशिक्षण लेकर वापस लौट रही अकलाडोंगरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता का सामना भी दोनों दंतैल हाथियों से हो गया था। जिससे घबराकर स्वास्थ्य कार्यकर्ता अपनी स्कूटी छोड़कर जैसे-तैसे वहां से जान बचाकर भागी थी।

Read More : Elephant Attack : सो रहे बुजुर्ग को हाथी ने सुड़ से उठाकर पटका, मौत, ग्रामीणो में दहशत…

दरअसल महिला स्वास्थ्य कर्मचारियों की ट्रेनिंग इन दिनों गुजरा सीएचसी में हो रही है। महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता प्रशिक्षण लेकर शुक्रवार शाम को वापस लौट रही थी, तभी अकलाडोंगरी के पास दो हाथी उसके सामने आ गए थे। घबराहट में स्वास्थ्य कार्यकर्ता स्कूटी से नीचे गिर गई और गाड़ी वहीं छोड़कर गांव की ओर दौड़ लगा दी। बहुत मुश्किल से उसकी जान बच सकी थी।

Read More : Elephant Attack : दोस्तों के साथ हाथियों के दल को देखने गया था, किशोर को कुचलकर मार डाला…

वहीं हाथी मॉनिटरिंग दल धमतरी के परिक्षेत्र मोंगरागहन के दल प्रमुख राजेश वर्मा ने बताया कि उनकी टीम हाथियों पर नजर रखे हुए है। बरबांधा, कलारबाहरा, अरौद, पटौद, सिलतरा, उरपुटी, मोंगरी, कांदरी समेत एक दर्जन गांवों में मुनादी कराई गई है। ग्रामीणों को घरों के भीतर सुरक्षित रहने कहा गया है।

Next Story