Begin typing your search above and press return to search.
Madhya Pradesh

MP News : बिना रजिस्ट्रेशन के सभी बीमारियों का कर रहा इलाज, ग्रामीणों को लूटा जा रहा खुलेआम...

Rohit Banchhor
20 Aug 2022 4:39 PM GMT
MP News
x

अनूपपुर, एस के मिनोचा। MP News जिले के शहरी और ग्रामीण अंचलों में झोलाछाप डॉक्टरों एवं बिना रजिस्ट्रेशन के क्लीनिक संचालित हो रही है। जिले की टीम लगातार कार्यवाही कर रही है, उसके बाबजूद फर्जी रूप से क्लीनिक और झोला छाप डॉक्टर भोले भाले ग्रामीणों को दवा के नाम पर लूट मचाये है। सारे बीमारियों …

MP News

अनूपपुर, एस के मिनोचा। MP News जिले के शहरी और ग्रामीण अंचलों में झोलाछाप डॉक्टरों एवं बिना रजिस्ट्रेशन के क्लीनिक संचालित हो रही है। जिले की टीम लगातार कार्यवाही कर रही है, उसके बाबजूद फर्जी रूप से क्लीनिक और झोला छाप डॉक्टर भोले भाले ग्रामीणों को दवा के नाम पर लूट मचाये है। सारे बीमारियों का इलाज वो अपने फर्जी क्लीनिक में करने का दावा करते हैं।

Read More : MP News : मध्यप्रदेश में बांध टूटने का खतरा, 18 गांवों को कराया खाली, सेना को किया गया अलर्ट

कमीशन और नशीली दवाओं के हेरफेर में बिना डिग्री के डॉक्टर लोगों का इलाज मनाही के बावजूद इंजेक्शन और ड्रिप लगाकर कर रहे हैं। आए दिन झोलाछाप डॉक्टरों के गलत इलाज के कारण मरीजों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई लोगों की तो मौत हो जाती है। इलाज के अलावा भी वहां क्लीनिक में दवाइयों का स्टॉक भी देखा जा सकता है। गरीबो से फीस इलाज व दवाई के नाम पर जमकर रुपया वसूला जाता है।

Read More : MP News : मजिस्ट्रेट का अधिकार रखने वाले सदस्यों को पावती देने के लिए 3 घंटे तक थाना में बैठाए रखा…

देवगवा में संचालित है आस्था क्लीनिक
अनूपपुर जिले के ग्राम पंचायत देवगवा में आस्था क्लीनिक नाम से संचालित है जब पत्रकार क्लीनिक जाकर क्लीनिक में इलाज कर रहे डॉक्टर से पूछा गया कि आप का रजिस्ट्रेशन और आपकी डिग्री क्लीनिक के अंदर कही पर नहीं लगी है और बाहर भी कही पर रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं लिखा है। तो उसका कहना था कि मेरे पास सारे दस्तावेज है मगर वो दिखाने को तैयार नहीं है।

MP News

जबकि सूत्र और ग्रामीण बता रहे हैं कि इसके पास कोई रजिस्ट्रेशन क्लीनिक खोलने के लिए नहीं है फिर भी धड़ल्ले से कई माह से क्लीनिक को संचालित करके लोगों का इलाज कर रहा है। इस क्लीनिक के डॉक्टर ग्रामीणों को बताते हैं कि बड़े से बड़े बीमारियों को हम कुछ दिनों में ठीक कर देते हैं। आस्था क्लीनिक में डॉक्टर की फीस, इंजेक्शन लगाने, ड्रिप चढ़ाने के अलावा दवाई का रुपया अलग से जोड़ कर लिया जाता है। ग्रामीणों को खुलेआम लूटा जा रहा है।

Read More : MP News : लकड़ी तस्करों और वन विभाग के बीच हुई मुठभेड़, जवाबी फायरिंग में एक की मौत, 3 घायल…

जब ग्रामीण पूरी तरह लुट जाते हैं और बीमारी भी ठीक नही होती तब सरकारी अस्पताल तरफ रुख करते हैं तब तक बहुत लेट हो जाता है। इस मामले को जिला स्वास्थ्य विभाग संज्ञान लेकर जल्द कार्यवाही करे नही तो कभी भी बड़ी घटना हो सकती है। अब देखना है कि स्वास्थ्य विभाग फर्जी क्लीनिक और डॉक्टरों पर कार्यवाही करती है या अभयदान देती है। इस मामले को लेकर खंड चिकित्सा अधिकारी प्रवीण शर्मा को कॉल किया गया तो उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया।

Read More : MP News : पिकनिक मनाने गए तीन लोग डेम में डूबे, दो का शव बरामद, एक की तलाश जारी…

वर्सन-
स्वास्थ्य विभाग की टीम फर्जी क्लीनिक पर लगातार कार्यवाही करते आ रही है। इसके बाद भी अगर कही फर्जी क्लीनिक संचालित है, तो मैं तुरंत कार्यवाही करने का आदेश देता हूँ।
एस सी राय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, अनूपपुर

Next Story