Begin typing your search above and press return to search.
Madhya Pradesh

MP News : मध्यप्रदेश में बांध टूटने का खतरा, 18 गांवों को कराया खाली, सेना को किया गया अलर्ट

viplav
13 Aug 2022 6:26 AM GMT
MP News
x

धार। MP News देश के कई हिस्सों में भारी बारिश ने जन जीवन को काफी प्रभावित किया है। मध्यप्रदेश के धार जिले में नर्मदा नदी की सहायक नदी कारम पर बने कोरेम डेम खतरे के निशान पर पहुंच गई है। नदी पर बना बांध से मिट्टी धसकने का सिलसिला थमने का नाम ही …

धार। MP News देश के कई हिस्सों में भारी बारिश ने जन जीवन को काफी प्रभावित किया है। मध्यप्रदेश के धार जिले में नर्मदा नदी की सहायक नदी कारम पर बने कोरेम डेम खतरे के निशान पर पहुंच गई है। नदी पर बना बांध से मिट्टी धसकने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। प्रशासन ने बांध से हो रहे रिसाव को देखते हुए आसपास के लगभग 18 गांवों को खाली करा लिया है। साथ ही मामले की गंभीरता को देखते हुए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ व सेना के जवानों को दो हैलिकाप्टर तैयार रखा है।

आसपास के खाली कराये गये ग्रामीणों को राहत शिविरों में भेजा जा रहा है। विभाग द्वारा रिसाव को रोकने लगातार कार्य किये जा रहे हैं। हालांकि अभी तक रिसाव रुकने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है।

बताया जा रहा है कि धार जिले में नर्मदा की सहायक नदी कोरम में धर्मपुरी तहसील में मध्यम सिंचाई परियोजना के से बांध का निर्माण कराया जा रहा है। वहीं लगातार हो रही भारी बारिश के चलते यह निर्माण कार्य बाधित है। निमार्णाधीन बांध के लबालब भर जाने से रिसाव और मिट्टी का दरकना शुरू हो गया है।

viplav

viplav

    Next Story