Begin typing your search above and press return to search.
RELIGIOUS

सोने से पहले 5 मिनट करें ये काम, टेंशन कहाँ गायब होगी पता ही नहीं चलेगा, जाने चैन से सोने का आसान टिप्स....

yuvraj
15 Dec 2023 8:48 AM GMT
सोने से पहले 5 मिनट करें ये काम, टेंशन कहाँ गायब होगी पता ही नहीं चलेगा, जाने चैन से सोने का आसान टिप्स....
x
दिनभर ऑफिस की थकान और घर में बीबी या फिर गर्लफ्रेंड से झिकझिक आपकी रात की नींद उजाड़ने का काम करती है। रात की नींद खराब होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं और ये कहीं न कहीं आपके स्वास्थ्य को बिगाड़ने का का करती है।

Good Night Tips: दिनभर ऑफिस की थकान और घर में बीबी या फिर गर्लफ्रेंड से झिकझिक आपकी रात की नींद उजाड़ने का काम करती है। रात की नींद खराब होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं और ये कहीं न कहीं आपके स्वास्थ्य को बिगाड़ने का का करती है। ऐसा माना जाता है कि दिन में 8 से 9 घंटे की नींद बहुत ज्यादा जरूरी होती है, जिसको सुकून से पाना भी आपके लिए मुश्किल हो सकता है। ऐसे बहुत से कारण होते हैं, जिनकी वजह से रात को नींद नहीं आती। अगर आप भी रात को सिर्फ करवट बदलते रहते हैं तो आपको कुछ ऐसे टिप्स को फॉलो करने की जरूरत है, जो आपको चैन की नींद दिलाने में मदद करेंगे।


आइए जानते हैं कैसे रात की नींद को बनाए बेहतर। दरअसल, हम बात करें हैं रात में सोने से पहले 5 मिनट की गई एक एक्टिविटी के बारे में इसके बारे में बता रहे हैं झारखंड की राजधानी रांची के पंचवटी प्लाजा स्थित अग्रवाल रत्न स्टोर के ज्योतिष आचार्य संतोष कुमार चौबे संतोष बताते हैं कि रात में सोने के पहले अगर इंसान खुद के लिए बिजी लाइफ में 5 मिनट भी निकाले, तो उसकी जिंदगी बहुत बेहतर हो सकती है।

रात में सोने के पहले 5 मिनट कर लें यह काम - संतोष कुमार चौबे बताते हैं रात में सोने के पहले बेड पर ही बैठे-बैठे 5 मिनट आपको अपनी आंखें बंद करनी है और आंखें बंद करके आपको प्रकृति ने जो भी कुछ दिया है. उसके लिए आपको आभार व्यक्त करना है. इसके लिए आपको कोई एक्स्ट्रा एफर्ट लगाने की जरूरत नहीं है. आप कहीं भी हो जिस अवस्था में भी हो कोई दिक्कत नहीं, बस आंखें बंद करके बैठ जाना है।

आंखें बंद करने के बाद बस 5 मिनट आपको यह सोचना है कि आपने दिन भर में क्या किया है. अगर किसी को गलती से भी ठेस पहुंचाई है तो उसके लिए प्रकृति से क्षमा मांगे या अपने इष्ट देवता से क्षमा प्रार्थना करें और दिन भर में किए हुए कार्य के लिए भगवान को अभिनंदन करें. किसी ने आपका दिल दुखाया है तो उसे क्षमा कर दें. ऐसा करने से आप सारे कर्म बंधन से मुक्त होते जाएंगे।

यह 5 मिनट रखेंगे आपको टेंशन फ्री - संतोष बताते हैं कि रातो को सोने से पहले किया गया 5 मिनट का ये काम आपको टेंशन फ्री रखेगा, क्योंकि जब आप किसी को क्षमा कर देते हैं और खुद क्षमा मांग लेते हैं तो फिर दिमाग में किसी चीज का बोझ नहीं होता. यह छोटा काम आपको काफी सारी चीजों से तनाव मुक्त कर देता है और आप दूसरे दिन खुश मन और पूरे उत्साह के साथ काम करने के लिए तैयार रहते हैं. इसका सीधा असर आपकी अच्छी सेहत में भी देखने को मिलेगा. इस बारे में अगर आपको और गहन से जानकारी प्राप्त करनी है.तो आप इस नंबर पर 62004 03916 संपर्क कर सीधा ज्योतिष आचार्य से भी बात कर सकते हैं

Next Story