Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : महादेव बुक ऐप के सरगना ने दुबई में की 200 करोड़ की शादी, शामिल होने आए 17 बॉलीवुड सेलेब्स ईडी के रडार पर, पढ़े पुरी खबर...

Rohit Banchhor
16 Sep 2023 2:00 PM GMT
CG News
x

रायपुर। CG News महादेव जुआ ऐप के सरगना सौरभ चंद्राकर ने इसी साल फरवरी में दुबई में शादी की थी। प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक सौरभ ने अपनी शादी पर 200 करोड़ रुपये खर्च किए थे। इस राशि का एक बड़ा हिस्सा बॉलीवुड हस्तियों को दिया गया, जिन्होंने दुबई की शादी में भाग लिया और प्रदर्शन …

CG News

रायपुर। CG News महादेव जुआ ऐप के सरगना सौरभ चंद्राकर ने इसी साल फरवरी में दुबई में शादी की थी। प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक सौरभ ने अपनी शादी पर 200 करोड़ रुपये खर्च किए थे। इस राशि का एक बड़ा हिस्सा बॉलीवुड हस्तियों को दिया गया, जिन्होंने दुबई की शादी में भाग लिया और प्रदर्शन किया। चूंकि अब उन्हें पूछताछ के लिए ईडी द्वारा बुलाया जा सकता है। जिसमें टाइगर श्रॉफ, सनी लियोन, गायिका नेहा कक्कड़ के नाम शीर्ष उपस्थित लोगों के रूप में सामने आए हैं।

Read More : CG News : पानी से भरे पूल को पार कराने पर यात्री बस जब्त, चालक का लाइसेंस 3 माह के लिए निलंबित…

बता दें कि ईडी दुबई से ऑनलाइन जुआ ऐप चलाने वाले सौरभ चंद्राकर और उनके बिजनेस पार्टनर रवि उप्पल के खिलाफ 5,000 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग आरोप की जांच कर रही है।
महादेव जुआ ऐप के साथ बॉलीवुड कनेक्शन-
1. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल वांटेड हैं, ये दोनों छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं।
2. ईडी सूत्रों के मुताबिक, चंद्राकर ने 18 सितंबर 2022 को दुबई में एक और पार्टी दी। सात सितारा लक्जरी होटल में उस पार्टी में शामिल होने के लिए कुछ बॉलीवुड सितारों को 40 करोड़ का भुगतान किया गया है।
3. फरवरी की शादी में परिवार के सदस्यों को नागपुर से दुबई ले जाने के लिए निजी जेट किराए पर लिए गए थे। बॉलीवुड हस्तियां, वेडिंग प्लानर, डांसर, डेकोरेटर सभी मुंबई से दुबई के लिए रवाना हुए। जैसा कि बताया गया है, कलाकारों की सूची में आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान, अली असगर, विशाल ददलानी, एली अवराम, भारती सिंह, भाग्यश्री, कृति खरबंदा, नुसरत भरुचा, कृष्णा अभिषेक शामिल हैं।
4. महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी की जांच पिछले साल दिसंबर में शुरू हुई थी, बॉलीवुड कनेक्शन तो अभी सामने आया है।

Read More : CG News : आकाशीय बिजली गिरने से ग्रामीण की हुई दर्दनाक मौत, 5 घायल…

5. महादेव ऑनलाइन बेटिंग एप्लिकेशन एक गेम ऐप है जिस पर पिछले वर्ष लगभग दस लाख व्यक्तियों ने दांव लगाया है। ऐप का संचालन करीब 30 केंद्रों से किया जा रहा है। लेकिन प्रमोटर अब दुबई में स्थित हैं जहां सट्टेबाजी कानूनी है।
6. बॉलीवुड की कुछ हस्तियां महादेव ऑनलाइन बुक ऐप का प्रचार करते हुए यूट्यूब वीडियो में दिखाई दीं।
7. ईडी ने आधिकारिक तौर पर उन बॉलीवुड हस्तियों के नामों का खुलासा नहीं किया है जिन्हें ऐप के विज्ञापनों में दिखाया गया था। लेकिन एक प्रमुख कॉमिक, एक चरित्र कलाकार, एक शीर्ष बी-रंग पुरुष स्टार, एक महिला कॉमिक स्टार को स्पष्ट रूप से मंच से भुगतान प्राप्त हुआ।
8. शुक्रवार को ईडी ने मामले के सिलसिले में भोपाल, मुंबई और कोलकाता से 417 करोड़ की संपत्ति जब्त की।
9. चूंकि सट्टेबाजी प्रतिबंधित है, इसलिए सट्टेबाजी साइट का काम करने का तरीका भारत में विभिन्न नामों से संचालित होना था।
10. माना जाता है कि सौरभ चंद्राकर की उम्र बीस के आसपास होगी। वह छत्तीसगढ़ के भिलाई में जूस विक्रेता हुआ करते थे।

Next Story