Begin typing your search above and press return to search.
Hair

Get rid of unwanted hair : टूथपेस्ट से पाए अनचाहे बालों से छुटकारा, ऐसे करे उपयोग, 5 मिनट में दिखेगा असर...

Rohit Banchhor
7 Sep 2023 4:21 PM GMT
Get rid of unwanted hair
x

Get rid of unwanted hair : आज अनचाहे बालों की समस्या सिर्फ महिलाओं के लिए ही नहीं बल्कि पुरुषों के लिए भी परेशानी का सबब बनी हुई है। जिससे छुटाकारा पाने के लिए वो पार्लर जाकर वैक्सिंग और थ्रेडिंग ही नहीं करवाते बल्कि कई बार महंगे प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करते हैं। तो घर बैठे …

Get rid of unwanted hair

Get rid of unwanted hair : आज अनचाहे बालों की समस्या सिर्फ महिलाओं के लिए ही नहीं बल्कि पुरुषों के लिए भी परेशानी का सबब बनी हुई है। जिससे छुटाकारा पाने के लिए वो पार्लर जाकर वैक्सिंग और थ्रेडिंग ही नहीं करवाते बल्कि कई बार महंगे प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करते हैं। तो घर बैठे ही प्लेन टूथपेस्ट का ये आसान उपाय आजमाकर अनवांटेड हेयर की इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे।

Read More :
Hair Straightener : क्या आप भी घुंघराले बालों से है परेशान, तो करें ये पांच घरेलू उपाय, मिलेगी समस्या से निजात…

होममेड हेयर रिमूवल क्रीम बनाने का तरीका-
होममेड हेयर रिमूवल क्रीम बनाने के लिए सबसे पहले टूथपेस्ट और बेकिंग सोडा को एक साथ एक बाउल में अच्छी तरह मिलाने के लिए थोड़े से गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें। अब इस मिश्रण को तब तक अच्छे से मिलाएं जब तक यह अच्छी तरह मिक्स न हो जाए। अब इस पेस्ट को बॉडी की उस जगह पर लगाएं, जहां से आप अनचाहे बाल हटाना चाहते हैं। इस पेस्ट के सूखने पर अपने हाथ-पैरों को धो लें। यह उपाय करने से शरीर के उस हिस्से पर बाल आना बंद हो जाएंगे और त्वचा कोमल और खूबसूरत दिखने लगेगी।

Read More : Hair Care Tips : क्या आप भी परेशान है लगातार गिरते-टूटते बालों से, तो आज ही अपनाएं होममेड हेयर सीरम…

होममेड हेयर रिमूवल क्रीम बनाने का दूसरा तरीका-
होममेड हेयर रिमूवल क्रीम बनाने के इस दूसरे तरीके में सबसे पहले 2 चम्मच बेसन और 1 चम्मच सफेद टूथपेस्ट को अच्छी तरह मिला लें। इसके बाद इसमें 4-5 चम्मच दूध मिलाकर इसका पेस्ट तैयार कर लें। अगर आपको पेस्ट टाइट लग रहा हो तो इसमें थोड़ा सा दूध और मिला लें। अब इस होममेड हेयर रिमूवल क्रीम को आप अपने अनचाहे बालों पर लगाकर सूखने दें। इसके बाद रुई की मदद से बालों की उल्टी तरफ रब करें। इस बात का ध्यान रखें कि रबिंग हल्के हाथों से करनी है। इसके बाद चेहरे को पानी से धो लें। इसके बाद स्किन पर मॉश्चराइजर जरूर लगाएं।

Next Story