Begin typing your search above and press return to search.
Hair

Hair Straightener : क्या आप भी घुंघराले बालों से है परेशान, तो करें ये पांच घरेलू उपाय, मिलेगी समस्या से निजात...

Rohit Banchhor
22 Aug 2023 4:40 PM GMT
Hair Straightener
x

Hair Straightener : घुंघरालों बालों पर हमेशा एक जैसी स्टाइल से अगर आपका मन ऊब चुका है और आप पार्लर में हेयर स्ट्रेटनिंग पर हजारों खर्च करने के विचार में बिल्कुल नहीं हैं तो आप घर पर ही अपने घुंघराले बालों को सीधा कर सकते हैं। आपके घर में ही कुछ ऐसी चीजें मौजूद हैं, …

Hair Straightener

Hair Straightener : घुंघरालों बालों पर हमेशा एक जैसी स्टाइल से अगर आपका मन ऊब चुका है और आप पार्लर में हेयर स्ट्रेटनिंग पर हजारों खर्च करने के विचार में बिल्कुल नहीं हैं तो आप घर पर ही अपने घुंघराले बालों को सीधा कर सकते हैं। आपके घर में ही कुछ ऐसी चीजें मौजूद हैं, जिनके इस्तेमाल से आप बालों को आसानी से सीधा भी कर सकेंगे और इनका कोई साइड एफेक्ट भी नहीं होगा। तो आइए जाने घरेलू उपाय के बारे में।

Read More :
Hair Care : नारियल तेल में ये दो चीजें मिलाकर लगाएं, देखते ही देखते सफ़ेद बाल काले न हो जाएं तो कहना!

दूध और शहद- आधा कप दूध लें और इसमें दो चम्मच शहद मिलाएं और प्रभावी परिणाम के लिए इसमें केला भी मैश करके मिला सकते हैं। इस पेस्ट को बालों पर लगाएं और आधा घंटा छोड़ दें, फिर बालों को शैंपू से साफ कर लें।
नारियल और नींबू का पेस्ट- नारियल को पीसकर इसमें से कोकोनट मिल्क मिलाएं और नींबू मिलाकर ब्रश की सहायता से इसे बालों पर लगाएं। एक घंटे बाद इसे शैंपू से साफ करें।
हॉट ऑयल थेरेपी- नियमित रूप से तेल का मिक्सचर बालों पर लगाने से भी बाल सीधे और सिल्की होते हैं। नारियल तेल में ऑलिव ऑयल मिलाएं और बालों पर मालिश करें। फिर तौलिया को गर्म पानी में निचोड़कर इसे बालों पर लपेटें और 45 मिनट तक छोड़ दें। फिर शैंपू करें।

Read More : Hair Care Tips : क्या आप भी परेशान है लगातार गिरते-टूटते बालों से, तो आज ही अपनाएं होममेड हेयर सीरम…

दूध का स्प्रे- दूध को स्प्रे बॉटल में डालें और बालों पर स्प्रे कर। आधे घंटे तक छोड़ दें और फिर बाल साफ कर लें। बाल मुलायम और सीधे होंगे।
ऑलिव ऑयल और अंडा- दो अंडा फेंट लें इसमें ऑलिव यल मिक्स करें। इन्हें बालों पर लगाकर एक घंटे तक छोड़ दें और बालों पर शैंपू लगाएं।

Next Story