Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Hair Care : नारियल तेल में ये दो चीजें मिलाकर लगाएं, देखते ही देखते सफ़ेद बाल काले न हो जाएं तो कहना!

Sharda Kachhi
31 July 2023 6:13 AM GMT
Hair Care :
x

Hair Care :

Hair Care : आजकल युवाओं के बाल कम उम्र में ही काफी ज्यादा सफेद होने लगे हैं। दोस्तों के सामने इन सफेद बालों को लेकर कई बार शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। इन सफेद बालों को काला करने के लिए युवा कई तरह की हेयर डाई का इस्तेमाल करते हैं, जिससे बालों को नुकसान …

Hair Care :
Hair Care :

Hair Care : आजकल युवाओं के बाल कम उम्र में ही काफी ज्यादा सफेद होने लगे हैं। दोस्तों के सामने इन सफेद बालों को लेकर कई बार शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। इन सफेद बालों को काला करने के लिए युवा कई तरह की हेयर डाई का इस्तेमाल करते हैं, जिससे बालों को नुकसान भी पहुंचता है।

Hair Care : डाई के अलावा कई लोग तो हेयर सैलून में जाकर हजारों रुपये खर्च करके बालों में कलर कराते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप आसानी से घर पर ही बाल काले कर सकते हैं। इस नुस्खे को अपनाने के लिए आपको खास तौर पर नारियल के तेल की जरूरत पड़ेगी।

नारियल तेल और आंवला

Hair Care : नारियल के तेल और आंवला में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं, जो बालों के लिए काफी फायदेमंद हैं। इस मिश्रण से आप अपने बालों को आसानी से काला कर सकते हैं। इसके इस्तेमाल के लिए आपको बस 3 चम्मच नारियल तेल लेकर उसमें 2 चम्मच आंवला पाउडर मिलाना है। इस बर्तन में आप तेल को तब तक गर्म करें, जब तक आंवले का पाउडर सही से घुल ना जाए।

read more : बेरोजगारी भत्ते की चौथी किस्‍त आज होगी जारी, सीएम 31.71 करोड़ युवाओं के खाते में करेंगे ट्रांसफर, युवाओं में ख़ुशी की लहर…

Hair Care : इसके बाद इस तेल को अच्छे से ठंडा होने के लिए साइड में रख दें और फिर इससे बालों में अच्छे से मसाज करें। आंवले में मौजूद तत्व आपके सिर पर काले बालों को उगाने में बेहद मददगार है। इससे बालों की जड़ें भी मजबूत होती हैं।

नारियल तेल और मेहंदी की पत्तियां

Hair Care : अगर आप बालों में मेहंदी लगाते हैं तो ये सिर्फ ऊपर से ही आपके बालों को रंगता है। अगर आप जड़ों से बालों का रंग बदलना चाहते हैं तो मेहंदी के तेल का इस्तेमाल करें। इसके इस्तेमाल के लिए आपको बस 3-4 चम्मच नारियल के तेल को उबालकर इसमें मेहंदी की पत्तियों का एक गुच्छा डालना है।

Hair Care : जब इस तेल का रंग बदलकर भूरा होने लगे तो गैस बंद करके तेल को गैस से उतार लें। इसको ठंडा कर बालों की जड़ों में लगाएं। 40-50 मिनट इसे बालों में लगाएं और कुछ समय बाद इसका असर देखें। ये आपके बालों को अंदर से काला करने में मददगार है।

Next Story