Begin typing your search above and press return to search.
Crime News

Delhi crime : अंतर्राज्यीय ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़, 8 करोड़ की ड्रग्स के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार...

Rohit Banchhor
30 Jun 2023 3:01 PM GMT
Delhi crime
x

नई दिल्ली। Delhi crime दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अंतरराज्यीय ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़ करते हुए शुक्रवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 8 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 1.505 किलोग्राम हेरोइन और 2.126 किलोग्राम ट्रामाडोल पाउडर बरामद किया है। बता दें कि पकड़े गए आरोपियों …

Delhi crime

नई दिल्ली। Delhi crime दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अंतरराज्यीय ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़ करते हुए शुक्रवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 8 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 1.505 किलोग्राम हेरोइन और 2.126 किलोग्राम ट्रामाडोल पाउडर बरामद किया है। बता दें कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान झारखंड के चतरा निवासी धर्मेंद्र कुमार 26 वर्ष और विशेश्वर यादव 40 वर्ष के रूप में हुई है।

Read More :
Delhi Crime : श्रद्धा जैसा एक और हत्याकांड, पति की हत्या कर लाश के किये टुकड़े, बदबू न आये रखा फ्रिज में, बेटे ने भी दिया साथ, एक-एक कर ऐसे लगाया ठिकाने…

विशेष पुलिस आयुक्त एचजीएस धालीवाल ने कहा कि 23 जून को विशेष सूचना मिली थी, कि धर्मेंद्र नामक व्यक्ति कार्टेल के एक अन्य सदस्य के साथ दिल्ली में अपने सहयोगियों को नशीली दवाओं की एक बड़ी खेप देने के लिए सराय काले खां इलाके में आएगा। सूचना पर कार्रवाई करते हुए सराय काले खां इलाके में जाल बिछाया गया और दोनों को सफेद हुंडई क्रेटा में पकड़ा गया। स्पेशल सीपी ने बताया कि जांच करने पर कार से 1505 ग्राम अच्छी गुणवत्ता वाली हेरोइन और 2126 ग्राम ट्रामाडोल पाउडर बरामद किया गया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया, कि वह नेटवर्क के सरगना दिनेश यादव के निर्देश पर हेरोइन की आपूर्ति करने के लिए दिल्ली आए थे।

Read More : Delhi Crime : आपसी विवाद के चलते एक जवान ने अपने तीन साथियों पर चलाई गोली, दो की मौत, एक घायल…

आगे पता चला कि ये सभी चतरा झारखंड के सुदूर इलाकों में अफीम की खेती में लगे हुए हैं। धालीवाल ने कहा इसके बाद उन्होंने स्थानीय बाजारों में उपलब्ध रसायनों का उपयोग करके हेरोइन का निर्माण किया। आरोपी ने आगे बताया कि हेरोइन की मात्रा बढ़ाने के लिए उसमें ट्रामाडोल पाउडर मिलाया जाता है। धालीवाल ने कहा, कि हेरोइन तैयार होने के बाद दिनेश अपने सहयोगियों की मदद से इसे मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली, एनसीआर सहित देश के विभिन्न हिस्सों में बेचता था। दोनों आरोपी धर्मेंद्र और विशेश्वर पहले तीन मादक पदार्थों की तस्करी के मामलों में शामिल रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि सरगना दिनेश को पकड़ने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

Next Story