Begin typing your search above and press return to search.
sports

Cricket : मेरी बॉलिंग ओवरसीज रही है, रविचंद्रन अश्विन ने डब्ल्यूटीसी फाइनल पर तोड़ी चुप्पी

Sharda Kachhi
16 Jun 2023 1:41 PM GMT
R Ashwin
x

दुनिया के नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम की अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली। कई लोगों के लिए, टीम से अश्विन की अनुपस्थिति फाइनल में भारत की हार के सबसे बड़े कारणों में से एक थी। ऑफ स्पिनर, जो खुद उनके सबसे …

 R Ashwin

दुनिया के नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम की अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली। कई लोगों के लिए, टीम से अश्विन की अनुपस्थिति फाइनल में भारत की हार के सबसे बड़े कारणों में से एक थी। ऑफ स्पिनर, जो खुद उनके सबसे बड़े आलोचकों में से एक हैं, ने टीम प्रबंधन के इस दिल दहलाने वाले फैसले पर खुलकर बात की, उन्होंने स्वीकार किया कि वह शीर्षक-निर्णायक में फीचर करना पसंद करेंगे। अश्विन ने कहा कि वह निश्चित रूप से फाइनल में खेलना चाहते थे क्योंकि उन्होंने टीम को उस मुकाम तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। इसका उत्तर देना एक कठिन प्रश्न है, ठीक है? क्योंकि हम डब्ल्यूटीसी फाइनल के ठीक बाद खड़े हैं। मुझे खेलना अच्छा लगेगा क्योंकि मैंने वहां तक पहुंचने में हमारी भूमिका निभाई है। यहां तक कि अंतिम फाइनल में मैंने चार विकेट लिए और वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। अपने 'विदेशी प्रदर्शन' से जुड़े सवालों पर अश्विन ने कहा कि 2018-19 सीजन से ही उनका विदेशी शो 'शानदार रहा है।

READ MORE Raipur Crime : कंस्ट्रक्शन कर्मचारी से लूटपाट करने वाले तीन आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, दो अब भी फरार…

2018-19 के बाद से, विदेशों में मेरी गेंदबाजी शानदार रही है और मैं टीम के लिए गेम जीतने में कामयाब रहा हूं। मैं इसे एक कप्तान या कोच के रूप में देख रहा हूं और मैं सिर्फ उनके बचाव में बात कर रहा हूं। इसलिए आखिरी उस समय जब हम इंग्लैंड में थे, यह 2-2 था और टेस्ट ड्रा रहा था और उन्हें लगा होगा कि इंग्लैंड में 4 तेज गेंदबाज और 1 स्पिनर का संयोजन है। फाइनल में जाने के लिए उन्होंने यही सोचा होगा। समस्या एक स्पिनर के लिए है खेल में आने के लिए, यह चौथी पारी होनी चाहिए। चौथी पारी एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है और हमारे लिए इतने रन बनाने में सक्षम होने के लिए कि स्पिनर खेल में आ सके, यह पूरी तरह से एक मानसिकता वाली बात है।

READ MORE Ashes 2023 : जाने क्यों इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने मैच में पहना बांह में ब्लैक बैंड

चैंपियन गेंदबाज अश्विन ने कहा कि वह इस बारे में ज्यादा नहीं सोचते कि दूसरे उनके बारे में क्या कह रहे हैं क्योंकि वह खुद उनके आलोचक हैं। अंदर की ओर देखना और कहना, 'ठीक है, कोई मुझे जज कर रहा है, यह मूर्खता है।' मैं किसी चीज़ में अच्छा नहीं हूँ, मैं अपना पहला सबसे अच्छा आलोचक बनूँगा। और मैं इस पर काम करूँगा और मैं ऐसा नहीं हूँ जो मेरी प्रशंसा पर बैठेगा। मुझे कभी ऐसा नहीं बनाया गया है। तो यह सोचने के लिए कि कौन मुझे जज कर रहा है सारहीन है," तमिलनाडु में जन्मे स्पिनर ने कहा।

Next Story