Begin typing your search above and press return to search.
sports

Cricket News : WTC पर ऑस्ट्रेलियाई टीम का बड़ा खुलासा, बाबर आजम और विराट कोहली पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Sharda Kachhi
4 Jun 2023 1:56 PM GMT
Babar Azam in action for Pakistan cricket team
x

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) टीम ऑफ द टूर्नामेंट का खुलासा किया और इसमें सिर्फ तीन भारतीय शामिल थे। सूची में भारत के स्टार विराट कोहली पर बाबर आज़म थे, जबकि आगामी सुपरस्टार शुभमन गिल एक स्थान को सुरक्षित करने में विफल रहे। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी पक्ष …

Babar Azam in action for Pakistan cricket team

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) टीम ऑफ द टूर्नामेंट का खुलासा किया और इसमें सिर्फ तीन भारतीय शामिल थे। सूची में भारत के स्टार विराट कोहली पर बाबर आज़म थे, जबकि आगामी सुपरस्टार शुभमन गिल एक स्थान को सुरक्षित करने में विफल रहे। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी पक्ष में पसंदीदा धीमी गेंदबाजी विकल्प थी, जबकि ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी वीरता को देखते हुए विकेटकीपर के रूप में चुना गया था। जबकि पंत को उनकी चोटों से बाहर कर दिया गया है, जडेजा और अश्विन ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत के लिए खेलने की दौड़ में हैं।

Read More CG Accident : तेज रफ्तार ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर नाले में पलटी, दबने से चालक की गई जान…

टीम के पास उस्मान ख्वाजा और श्रीलंका के बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने थे, जिन्होंने बाबर आज़म के साथ नंबर 3 पर ओपनिंग पार्टनरशिप की थी। बाबर के पास 2021 और 2023 के बीच 14 मैचों में 1500 से अधिक रन थे। जबकि जो रूट 22 मैचों में 1915 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर थे और यहां तक कि पुजारा ने भी अच्छी पारियां खेली थीं, उस स्थिति में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान को प्राथमिकता दी गई थी। हालांकि, रूट को नंबर 4 के बल्लेबाज के रूप में टीम में जगह मिली और उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ट्रैविस हेड थे।

Read More Gyanvapi Case : ज्ञानवापी मामले के मुख्य अपीलकर्ता ने ली वापिस याचिका कहा, मुझे मिल रही है धमकियां

हेड ने ऑस्ट्रेलिया की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और उनकी आक्रामक बल्लेबाजी के ब्रांड ने उनके आक्रमण को बहुत आवश्यक विविधता प्रदान की। पंत, जडेजा और अश्विन ने टीम में विकेट कीपिंग और स्पिन गेंदबाजों का कोटा पूरा किया। जब तेज गेंदबाजों की बात आती है, तो पैट कमिंस को कप्तान के रूप में चुना गया, जबकि इंग्लैंड के दिग्गज जेम्स एंडरसन और दक्षिण अफ्रीका के स्टार कैगिसो रबाडा ने उन्हें स्टार-स्टडेड लाइन-अप में शामिल किया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की डब्ल्यूटीसी टीम ऑफ द टूर्नामेंट: उस्मान ख्वाजा, दिमुथ करुणारत्ने, बाबर आजम, जो रूट, ट्रैविस हेड, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, पैट कमिंस (कप्तान), जिमी एंडरसन, कगिसो रबाडा।

Next Story