Begin typing your search above and press return to search.
news

Gyanvapi Case : ज्ञानवापी मामले के मुख्य अपीलकर्ता ने ली वापिस याचिका कहा, मुझे मिल रही है धमकियां

Sharda Kachhi
4 Jun 2023 12:56 PM GMT

Varanasi: हिंदू पक्ष के प्रमुख वादियों में से एक जितेंद्र सिंह विसेन ने घोषणा की है कि वह और उनका परिवार कथित उत्पीड़न के कारण ज्ञानवापी मुद्दे से संबंधित सभी मामलों से पीछे हट रहे हैं। उनके वकील शिवम गौड़ पहले ही इस मुकदमे से हट गए हैं । शनिवार को जारी एक बयान में …

His lawyer Shivam Gaur had earlier also withdrawn from the cases.

Varanasi: हिंदू पक्ष के प्रमुख वादियों में से एक जितेंद्र सिंह विसेन ने घोषणा की है कि वह और उनका परिवार कथित उत्पीड़न के कारण ज्ञानवापी मुद्दे से संबंधित सभी मामलों से पीछे हट रहे हैं। उनके वकील शिवम गौड़ पहले ही इस मुकदमे से हट गए हैं । शनिवार को जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख जितेंद्र सिंह विसेन ने कहा, मैं और मेरा परिवार (पत्नी किरण सिंह और भतीजी राखी सिंह) देश और धर्म के हित में विभिन्न अदालतों में दायर किए गए ज्ञानवापी संबंधी सभी मुकदमों से वापस ले रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि वे हिंदू पक्ष सहित विभिन्न तिमाहियों से उत्पीड़न का सामना कर रहे थे और अपमानित महसूस कर रहे थे। ऐसी स्थिति में, सीमित शक्ति और संसाधनों के कारण, मैं अब धर्म के लिए यह लड़ाई नहीं लड़ सकता और इसलिए मैं इसे छोड़ रहा हूं।

Read More Suicide : फांसी के फंदे पर लटकती मिली युवक-युवती की लाश, पुलिस जांच में जुटी…

उन्होंने कहा, शायद मैंने अपने जीवन में सबसे बड़ी गलती यह धर्मयुद्ध शुरू करके की। यह समाज केवल उनके साथ है जो धर्म के नाम पर नौटंकी खेलकर गुमराह करते हैं। जितेंद्र सिंह विसेन के वकील, जो पहले मामले को छोड़ चुके थे, ने एक अलग बयान में कहा कि अभियोगियों के साथ संवादहीनता के कारण, वह ज्ञानवापी मामले से हट रहे हैं, जिसे वह 2021 से लड़ रहे हैं, और कृष्ण जन्मभूमि मामला, जिसे उन्होंने 2022 में उठाया था। उन्होंने कहा कि इन मुकदमों को लड़ने के लिए उन्हें मई 2022 के बाद कोई फीस नहीं मिली है। जितेंद्र सिंह विसेन की भतीजी राखी सिंह सहित पांच महिला वादियों ने अगस्त 2021 में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में देवी श्रृंगार गौरी और अन्य देवताओं की दैनिक पूजा की अनुमति के लिए मूल श्रृंगार गौरी मुकदमा दायर किया था।

Read More Health Desk : यौन संबंधी समस्याओं से लेकर अनियमित पीरियड तक कई गंभीर बिमारियों को उखाड़ फेंकती हैं तुलसी, औषिधियों में है सबसे ज्यादा कारगर…

हालांकि, राखी ने अन्य महिलाओं के साथ अपने रास्ते अलग कर लिए और मई 2022 में श्री विसेन और हरि शंकर जैन और विष्णु शंकर जैन सहित चार अन्य वादी के वकीलों के बीच मतभेद सामने आए। जितेंद्र सिंह विसेन ने तब जैन युगल द्वारा संचालित हिंद साम्राज्य पार्टी में राष्ट्रीय संयोजक और राष्ट्रीय महासचिव के रूप में अपने इस्तीफे की घोषणा की थी। वह ज्ञानवापी मस्जिद, मथुरा में ईदगाह मस्जिद और ताजमहल जैसे विभिन्न हाई-प्रोफाइल मामलों से संबंधित मुकदमेबाजी में शामिल है। जितेंद्र सिंह विसेन द्वारा दायर अन्य मामलों में मुसलमानों के ज्ञानवापी परिसर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की मांग शामिल है।

Next Story