Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Wrestlers Protest : पहलवानों के समर्थन में आये किसान कहा, जब तक न्याय नहीं मिलेगा तब तक लड़ेंगे

Sharda Kachhi
1 Jun 2023 2:02 PM GMT
Farmer leader Rakesh Tikait
x

New Delhi: किसान नेता राकेश टिकैत ने आज कहा कि पहलवानों के विरोध के मुद्दे पर अंतिम फैसला कल हरियाणा में होने वाली बैठक में लिया जाएगा. हरियाणा के किसान और खाप पहलवानों को समर्थन दे रहे हैं और आगे क्या रणनीति तय की जानी बाकी है। राकेश टिकैत, जिन्होंने सोमवार को पहलवानों को अपने …

 Farmer leader Rakesh Tikait

New Delhi: किसान नेता राकेश टिकैत ने आज कहा कि पहलवानों के विरोध के मुद्दे पर अंतिम फैसला कल हरियाणा में होने वाली बैठक में लिया जाएगा. हरियाणा के किसान और खाप पहलवानों को समर्थन दे रहे हैं और आगे क्या रणनीति तय की जानी बाकी है। राकेश टिकैत, जिन्होंने सोमवार को पहलवानों को अपने पदक गंगा में नहीं डालने के लिए राजी किया था, उन्होंने आज स्पष्ट कर दिया कि वे कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने आज मुजफ्फरनगर में एक विशाल बैठक में अपने दर्शकों से कहा, अगर जरूरत पड़ी तो हम भारत के राष्ट्रपति के पास जाएंगे… हम आपके साथ हैं, आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है।

READ MORE CG News : नए एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने किया पदभार ग्रहण…

उन्होंने कहा, मैंने उनसे कहा कि पदकों को गंगा में विसर्जित मत करो, उन्हें नीलामी के लिए रख दो। पूरी दुनिया आगे आएगी और आपसे नीलामी रोकने के लिए कहेगी। किसान और खाप पहलवानों को समर्थन क्यों दे रहे हैं, इस पर टिकैत ने कहा, परिवार बड़ा हो तो अच्छा है। उन्होंने बैठक में शामिल किसानों से कहा, आपको समझना चाहिए कि केंद्र सरकार क्या कर रही है। उन्होंने बिहार में लालू यादव के परिवार को तोड़ दिया। देखिए उन्होंने मुलायम सिंह यादव के परिवार के साथ क्या किया। राजस्थान में भी यही हो रहा है।

READ MORE Elephant attack : हाथियों ने फिर एक वृद्ध की जान, घर को किया तहस नहस, मौके पर पहुंचे विधायक…

सोमवार को, उनके विरोध पर दिल्ली पुलिस की भारी कार्रवाई के एक दिन बाद, पहलवान अपने पदक गंगा में विसर्जित करने के लिए हरिद्वार के लिए रवाना हुए थे। लेकिन भारतीय किसान यूनियन के प्रमुख राकेश टिकैत और हरियाणा के खाप नेताओं के हस्तक्षेप के बाद आखिरकार वे पीछे हट गए। पहलवान जनवरी से ही डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, जिन पर उन्होंने एक नाबालिग सहित सात एथलीटों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। बृजभूषण शरण सिंह, जो भाजपा सांसद भी हैं, ने दावा किया है कि अगर उनके खिलाफ आरोप साबित होते हैं तो कोई भी सजा स्वीकार करेंगे। उन्होंने कहा, 'अगर मेरे खिलाफ एक भी आरोप साबित होता है तो मैं फांसी लगा लूंगा।

READ MORE CG News :राष्ट्रीय रामायण महोत्सव में पहुंचे सीएम भूपेश बघेल किया जनसभा को संबोधित

सरकार ने कल इस मामले पर अपनी पहली टिप्पणी में पहलवानों को किसी भी हड़बड़ी में कार्रवाई के खिलाफ चेतावनी दी और उन्हें पुलिस जांच के निष्कर्ष तक इंतजार करने की सलाह दी। मैं एथलीटों से दिल्ली पुलिस की जांच के निष्कर्ष की प्रतीक्षा करने के लिए कहूंगा। दिल्ली पुलिस ने सर्वोच्च न्यायालय को सूचित किया है और एक प्राथमिकी (प्रथम सूचना रिपोर्ट) दर्ज की है। जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक ऐसा कोई कदम न उठाएं जिससे नुकसान हो।

Next Story