Begin typing your search above and press return to search.
Punjab

Punjab News : पंजाब पुलिस की बड़ी कामयाबी, लॉरेंस बिश्नोई गैंग का जुआ नेटवर्क हुआ ध्वस्त

Sharda Kachhi
31 May 2023 3:54 PM GMT
Punjab News : पंजाब पुलिस की बड़ी कामयाबी, लॉरेंस बिश्नोई गैंग का जुआ नेटवर्क हुआ ध्वस्त
x

Chandigarh : पंजाब पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई द्वारा समर्थित एक जबरन वसूली रैकेट का भंडाफोड़ किया है, जिसमें तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया गया है, जो पीड़ितों को लुभाने के लिए एक ऑनलाइन जुआ मंच चलाते थे। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने कहा कि मोहाली में स्टेट …

According to the police, ₹ 14.78 lakh was seized from Rohit Bhardwaj

Chandigarh : पंजाब पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई द्वारा समर्थित एक जबरन वसूली रैकेट का भंडाफोड़ किया है, जिसमें तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया गया है, जो पीड़ितों को लुभाने के लिए एक ऑनलाइन जुआ मंच चलाते थे। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने कहा कि मोहाली में स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ने मामले में एक समन्वित कार्रवाई शुरू की, जिससे जीरकपुर के रोहित भारद्वाज और चंडीगढ़ के दोनों निवासी मोहित भारद्वाज और अर्जुन ठाकुर को गिरफ्तार किया गया। राज्य के पुलिस प्रमुख ने कहा कि आरोपी पीड़ितों को मामूली सट्टेबाजी शुल्क के बदले उच्च लाभ का वादा करके ऑनलाइन जुआ मंच 'डायमंड एक्सचेंज' में शामिल होने के लिए राजी करते थे।

Read more CG News : घोटालों का केंद्र बना पेंड्रा नगर पंचायत, अध्यक्ष के आँखों के नीचे हो रहा सब खेल: पंकज तिवारी…

उन्होंने कहा, शुरुआत में, पीड़ित कुछ पुरस्कार जीतते थे, लेकिन फिर पैसे खोना शुरू कर देते थे। आरोपी फिर उन्हें लाखों रुपये उधार देने की पेशकश करते थे ताकि वे मंच पर सट्टेबाजी जारी रख सकें। एक बार जब पीड़ितों ने क्रेडिट का लाभ उठा लिया, तो आरोपी भारी ब्याज वसूलते थे जो कभी-कभी करोड़ों में हो सकता था। डीजीपी ने एक बयान में कहा कि जब पीड़ितों ने राशि वापस करने की अनिच्छा दिखाई, तो आरोपी जेल और विदेश में बैठे अपने गैंगस्टर सहयोगियों के माध्यम से उन्हें धमकी भरे फोन करते थे। जांच के दौरान, पुलिस ने विभिन्न भुगतान गेटवे और उन बैंक खातों का सत्यापन किया, जिनमें पैसा स्थानांतरित किया गया था, उन्होंने कहा कि बैंक खातों को फ्रीज करने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। डीजीपी यादव ने कहा कि फर्जी वेबसाइट के मालिक की पहचान करने के लिए जांच की जा रही है।

Read more Manipur News : मणिपुर सीएम ने की लोगो से अपील कहा, सड़क जाम मत करिये कानून का पालन करें

सहायक महानिरीक्षक अश्विनी कपूर ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी एसएएस नगर में किराए के फ्लैट से काम कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ऐसा माना जाता है कि आरोपियों ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के इशारे पर जबरन वसूली की गतिविधियों को अंजाम देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। पुलिस के मुताबिक रोहित भारद्वाज के पास से 14.78 लाख रुपये बरामद किए गए हैं. उन्होंने कहा कि आरोपियों के पास से मोबाइल फोन और आपत्तिजनक साक्ष्य भी जब्त किए गए हैं।

Next Story