Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : घोटालों का केंद्र बना पेंड्रा नगर पंचायत, अध्यक्ष के आँखों के नीचे हो रहा सब खेल: पंकज तिवारी...

Rohit Banchhor
31 May 2023 3:24 PM GMT
CG News
x

पेंड्रा, अभिषेक गुप्ता। CG News नगर पंचायत पेंड्रा इन दिनों घोटालों का केन्द्र बन हुआ है। निर्माण कार्यों में लगातार हो रहे भ्रष्टाचार सप्लाई एवं ख़रीदी में शासन के नियमों की अनदेखी तथा लेनदेन कर टेंडर मैनेजमेंट का खेल खुलेआम चल रहा पिछले साढ़े तीन वर्षों में नगर पंचायत पेंड्रा में जितने भी निर्माण के …

CG News

पेंड्रा, अभिषेक गुप्ता। CG News नगर पंचायत पेंड्रा इन दिनों घोटालों का केन्द्र बन हुआ है। निर्माण कार्यों में लगातार हो रहे भ्रष्टाचार सप्लाई एवं ख़रीदी में शासन के नियमों की अनदेखी तथा लेनदेन कर टेंडर मैनेजमेंट का खेल खुलेआम चल रहा पिछले साढ़े तीन वर्षों में नगर पंचायत पेंड्रा में जितने भी निर्माण के कार्य हुए। सब भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गये उक्त सभी बातो पर आरोप लगाते हुए नगर पंचायत पेंड्रा के उपाध्यक्ष पंकज तिवारी ने बताया कि नगर पंचायत पेंड्रा के गठन से लेकर आज तक लगभग 28 वर्षों में नगर पंचायत की इतनी दुर्दशा कभी नहीं हुई। जितनी इन साढ़े तीन वर्षों में हुई हैं।

Read More : CG News : 922 हितग्राहियों के खाते में पहुंची 23.05 लाख, मुख्यमंत्री के द्वारा बेरोज़गारी भत्ता योजना की द्वितीय किश्त जारी…

पहले के समय ठेकेदार नगर पंचायत के ऊपर भरोसा करके टेंडर पोस्ट करके चौन की नींद सोता था। लेकिन अब नगर पंचायत के एक बड़े पदाधिकारी का सिंडिकेट काम कर रहा जो चुपचाप ठेकेदारों की अनुपस्थिति में टेंडर ओपन कर या तो पैसे लेकर अपने किसी ख़ास को काम दिला रहे या तो ठेकेदारों को मैनेज़ करा उसके एवज़ में मोटा पैसा वसूल रहे। हद तो तब है की बाहर से कम दर पर डाले टेंडर को पैसे लेकर अधिक दर में ओपन कर दिया गया इसमें डामर सड़क निर्माण का कार्य प्रमुख है साथ ही मैनेज हुए टेंडर की अधिकतम लगाई गई बोली का पैसा अपने पास रख आठ दस महीने अपने बिजनेस में लगा रहे। इनके इन करतूतों की वजह से जो ठेकेदार मोटा पैसा देकर काम ले रहे वो जरा भी गुणवत्ता का ध्यान नहीं रख रहे लगातार सड़के उखड़ रही, नलिया क्षतिग्रस्त हो रही, शहर कि गलियों के लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हो रहे हैं।

CG News

पंकज तिवारी ने बताया की नगर पंचायत में इन दो तीन वर्षों में लगे सारे टेंडरों को अवैध रूप से खोल कर मेनैज करने का कार्य किया गया है। डीएमएफ़ फंड के कार्य, हाईस्कूल का जीर्णाेद्धार, स्वीमिंग पूल का जीर्णाेद्धार, फ़िज़िकल कॉलेज का जीर्णाेद्धार, सर्व समाज भवन का निर्माण, नगर में बनी हुई डामरीकृत सड़क, सड़क किनारे लाइट का कार्य, नाली निर्माण कार्य, ख़रीदी सप्लाई में भारी भ्रष्टाचार किया गया है। जिस पर मंत्री नगरीय प्रशासन क़लेक्टर एवं राज्य शासन को शिकायत कर जाँच की माँग की गई है जिस पर शीघ्र जाँच एवं कार्यवाही का आश्वासन मिला है।

Next Story