Begin typing your search above and press return to search.
news

Manipur News : मणिपुर सीएम ने की लोगो से अपील कहा, सड़क जाम मत करिये कानून का पालन करें

Sharda Kachhi
31 May 2023 3:11 PM GMT
N Biren Singh urged the people of Manipur not to block roads or violate curfews.
x

Imphal: मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने आज शांति की अपील की क्योंकि पूर्वोत्तर राज्य में करीब एक महीने से जातीय हिंसा जारी है। नागरिकों के सामने आने वाली कठिनाइयों की ओर इशारा करते हुए, उन्होंने अपने राज्य के लोगों से आग्रह किया कि वे सड़कों को अवरुद्ध न करें या कर्फ्यू का उल्लंघन …

N Biren Singh urged the people of Manipur not to block roads or violate curfews.

Imphal: मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने आज शांति की अपील की क्योंकि पूर्वोत्तर राज्य में करीब एक महीने से जातीय हिंसा जारी है। नागरिकों के सामने आने वाली कठिनाइयों की ओर इशारा करते हुए, उन्होंने अपने राज्य के लोगों से आग्रह किया कि वे सड़कों को अवरुद्ध न करें या कर्फ्यू का उल्लंघन न करें। उन्होंने सुरक्षाकर्मियों से लूटे गए हथियारों को सरेंडर करने का भी आह्वान किया और किसी के पास अनधिकृत हथियार पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी। उन्होंने कहा, निर्दोष नागरिकों के जीवन और संपत्ति को बचाने और राहत शिविरों में आने वाली कठिनाइयों को दूर करने के लिए, मैं मणिपुर के लोगों से अपील करता हूं कि वे सुरक्षा कर्मियों और राहत सामग्री की मुक्त आवाजाही में बाधा और बाधा न डालें। मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्फ्यू का उल्लंघन करने और सड़कों को जाम करने से लोगों को परेशानी हो रही है।

Read More Suspend : जल संसाधन विभाग के एसडीओ सस्पेंड, जलाशय खाली करने का था मामला, आदेश जारी…

उन्होंने कहा, इस तरह की बाधाएं राहत शिविरों में पहले से ही पीड़ित हमारे लोगों की कठिनाई बढ़ा रही हैं, जिनमें गर्भवती महिलाएं और छोटे बच्चे शामिल हैं, स्वास्थ्य कर्मियों, दवा, भोजन, दूध और पानी की आवाजाही को रोक दिया गया है। 3 मई को मेइती और कुकी के बीच भड़की हिंसा को रोकने के लिए केंद्रीय और राज्य के प्रयासों के बीच मुख्यमंत्री की अपील आई है।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, जो स्थिति का जायजा लेने के लिए मणिपुर में हैं, ने हिंसा प्रभावित जिलों का दौरा किया और सुरक्षा अधिकारियों और नागरिक समाज संगठनों के नेताओं से मुलाकात की।

Read More UN-Designated Terrorist : 26-11 के जिम्मेदार आतंकवादी हाफिज अब्दुल सलाम भुट्टावी की जेल में हुई मौत

अमित शाह ने कल चुराचांदपुर का दौरा किया था और आज वे टेंग्नौपाल और कांगपोकपी जिलों में गए। उन्होंने आज राज्य की राजधानी इंफाल और कांगपोकपी में दो राहत शिविरों का भी दौरा किया। इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मणिपुर में सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयासों का समर्थन करने के लिए चार डॉक्टरों की छह टीमों की प्रतिनियुक्ति की है। महीने भर से जारी हिंसा में कम से कम 80 लोग मारे गए हैं और सैकड़ों घायल हुए हैं। केंद्र ने पीड़ित परिवारों के लिए 10 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है।

Next Story