Begin typing your search above and press return to search.
New Delhi

Delhi News : 4 दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे नेपाल के पीएम, राष्ट्रपति मुर्मू से करेंगे मुलाकात

Sharda Kachhi
31 May 2023 11:37 AM GMT
Nepal PM will also visit Ujjain and Indore as part of his visit.
x

New Delhi: अपनी चार दिवसीय भारत यात्रा की शुरुआत करते हुए नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड बुधवार को नई दिल्ली पहुंचे। आगमन पर, केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। दिल्ली पहुंचे नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल, MoS लेखी ने गर्मजोशी से स्वागत किय। आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, नेपाल …

Nepal PM will also visit Ujjain and Indore as part of his visit.

New Delhi: अपनी चार दिवसीय भारत यात्रा की शुरुआत करते हुए नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड बुधवार को नई दिल्ली पहुंचे। आगमन पर, केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। दिल्ली पहुंचे नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल, MoS लेखी ने गर्मजोशी से स्वागत किय। आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, नेपाल के प्रधानमंत्री @cmprachanda पदभार ग्रहण करने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा पर नई दिल्ली पहुंचे। हवाई अड्डे पर MoS @M_Lekhi द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया। यह यात्रा भारत-नेपाल के घनिष्ठ और अद्वितीय संबंधों को नई गति प्रदान करेगी। नेपाल के प्रधानमंत्री अपनी यात्रा के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात करेंगे। आधिकारिक कार्यक्रमों के अलावा, वह अपनी यात्रा के तहत उज्जैन और इंदौर भी जाएंगे।

Read More Suicide : डॉक्टर दंपत्ति ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद, पुलिस जांच में जुटी…

नेपाल के प्रधानमंत्री 'प्रचंड' के राष्ट्रीय राजधानी में आगमन की जानकारी देते हुए, भारत में नेपाल के राजदूत शंकर पी शर्मा ने सोमवार को ट्विटर पर लिखा और कहा, माननीय प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल नई दिल्ली में आ गए हैं। प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर चार दिवसीय आधिकारिक दौरे पर दिल्ली। पीएम दहल का हवाई अड्डे पर राज्य मंत्री श्रीमती @M_Lखी द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

Read More US News : अमेरिका दौरे पर राहुल गांधी, कहा आई एम कॉमन मैन

पुष्प कमल दहल, जिन्होंने पिछले साल दिसंबर में पदभार ग्रहण किया था, अपने भारतीय समकक्ष, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर 31 मई से 3 जून तक भारत का दौरा करेंगे। पुष्प कमल दहल अगले दिन (गुरुवार) सुबह 10.30 बजे महात्मा गांधी की समाधि पर माल्यार्पण कर अपना कार्यक्रम शुरू करेंगे। विदेश मंत्रालय की एक विज्ञप्ति में पहले कहा गया था कि यह यात्रा भारत की 'पड़ोसी पहले' नीति को आगे बढ़ाने में दोनों देशों के बीच नियमित उच्च-स्तरीय आदान-प्रदान की परंपरा को जारी रखे हुए है। वहीं सहयोग के सभी क्षेत्रों में पिछले कुछ वर्षों में भारत और नेपाल के बीच द्विपक्षीय संबंध काफी मजबूत हुए हैं। प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह यात्रा दोनों पक्षों द्वारा दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय साझेदारी को तेज करने के महत्व को दर्शाती है।

Next Story