Begin typing your search above and press return to search.
INTERNATIONAL

US News : अमेरिका दौरे पर राहुल गांधी, कहा आई एम कॉमन मैन

Sharda Kachhi
31 May 2023 11:12 AM GMT
Rahul Gandhi received a new ordinary passport on Sunday
x

San Francisco: कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका के तीन शहरों के दौरे पर मंगलवार को यहां पहुंचे, इस दौरान वह भारतीय प्रवासियों से बातचीत करेंगे और अमेरिकी सांसदों से मुलाकात करेंगे। हवाईअड्डे पर इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा और आईओसी के अन्य सदस्यों ने उनका स्वागत किया। पार्टी सूत्रों ने कहा कि राहुल …

Rahul Gandhi received a new ordinary passport on Sunday
San Francisco: कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका के तीन शहरों के दौरे पर मंगलवार को यहां पहुंचे, इस दौरान वह भारतीय प्रवासियों से बातचीत करेंगे और अमेरिकी सांसदों से मुलाकात करेंगे। हवाईअड्डे पर इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा और आईओसी के अन्य सदस्यों ने उनका स्वागत किया। पार्टी सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी को आव्रजन मंजूरी के लिए हवाईअड्डे पर दो घंटे तक इंतजार करना पड़ा। जब वह कतार में इंतजार कर रहे थे, उसी फ्लाइट में उनके साथ यात्रा कर रहे कई लोगों ने उनके साथ सेल्फी क्लिक की।जब लोगों ने उनसे पूछा कि वह कतार में क्यों खड़े हैं, तो राहुल गांधी ने जवाब दिया, "मैं एक आम आदमी हूं। मुझे यह पसंद है। मैं अब सांसद नहीं हूं।" सैन फ्रांसिस्को से शुरुआत करते हुए, जहां वह प्रतिष्ठित स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में छात्रों के साथ बातचीत करने वाले हैं, राहुल गांधी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे और वाशिंगटन डीसी में सांसदों और थिंक टैंकों के साथ बैठकें करेंगे।

Read More Weather update : मई माह में नहीं चली लू, प्रदेश में मानसून की दस्तक होगी 15 जून तक…

अमेरिका के अपने सप्ताह भर के दौरे के दौरान 52 वर्षीय कांग्रेस नेता के भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करने और वॉल स्ट्रीट के अधिकारियों और विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ बातचीत करने की भी संभावना है। वह 4 जून को न्यूयॉर्क में एक सार्वजनिक सभा के साथ अपनी यात्रा समाप्त करने वाले हैं। बातचीत न्यूयॉर्क के जेविट्स सेंटर में होगी। पिछले हफ्ते, इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा का उद्देश्य साझा मूल्यों और वास्तविक लोकतंत्र की दृष्टि को बढ़ावा देना है। उनकी (गांधी की) यात्रा का उद्देश्य विभिन्न व्यक्तियों, संस्थानों और मीडिया के साथ एक नई बातचीत शुरू करना है, जिसमें भारतीय डायस्पोरा भी शामिल है, जो संयुक्त राज्य अमेरिका और विदेशों में साझा मूल्यों और दृष्टि को बढ़ावा देने के लिए संख्या में बढ़ रहा है। सैम पित्रोदा ने एक बयान में कहा, दुनिया भर में स्वतंत्रता, समावेश, स्थिरता, न्याय, शांति और अवसरों पर ध्यान देने वाला वास्तविक लोकतंत्र।

Read More Suicide : नगर सैनिक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी…

दिल्ली की एक अदालत द्वारा मंजूरी दिए जाने के दो दिन बाद रविवार को राहुल गांधी को नया साधारण पासपोर्ट मिला। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष, जिन्होंने संसद के सदस्य होने पर उन्हें जारी किए गए पुराने राजनयिक पासपोर्ट को सरेंडर करने के बाद एक साधारण पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था, तीन शहरों के दौरे पर सोमवार शाम संयुक्त राज्य अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को की यात्रा करने के लिए तैयार हैं। राहुल गांधी को उनकी मोदी उपनाम टिप्पणी पर मानहानि के मामले में गुजरात की एक अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने और दो साल की सजा के बाद मार्च में एक सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

Next Story