Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Bear attack : लकड़ी लेने गए ग्रामीण पर तीन भालुओं ने किया हमला, गंभीर रूप से अस्पताल में भर्ती...

Sharda Kachhi
27 May 2023 3:58 PM GMT
Bear attack
x

कोरबा। Bear attack कटघोरा वनमंडल के चोटिया इलाके में आज सुबह हुई घटना में एक ग्रामीण घायल हो गया। तीन भालुओं ने उस पर हमला कर दिया। जिससे उसे गंभीर अवस्था में सीएचसी कटघोरा में प्रारंभिक चिकित्सा देने के बाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। Read More : Bear attack : भालू ने अधेड़ …

Bear attack

कोरबा। Bear attack कटघोरा वनमंडल के चोटिया इलाके में आज सुबह हुई घटना में एक ग्रामीण घायल हो गया। तीन भालुओं ने उस पर हमला कर दिया। जिससे उसे गंभीर अवस्था में सीएचसी कटघोरा में प्रारंभिक चिकित्सा देने के बाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

Read More : Bear attack : भालू ने अधेड़ पर किया हमला, गंभीर अवस्था में रायपुर रिफर…

बता दें कि केंदई रेंज के अंतर्गत सुबह यह घटना हुई। इसमें ग्राम सलईगोठ का रहने वाला कुशऊ राम नामक ग्रामीण घायल हो गया। वह अपने साथियों के साथ लकड़ी लेने के लिए चोटिया खदान नंबर-2 के पास के जंगल में गया हुआ था। उसके साथी दूसरे हिस्से में थे। जिस क्षेत्र में कुशऊ राम की मौजूदगी थी, वहां पर एकाएक तीन भालुओं ने अचानक हमला कर दिया। इनमें एक मादा भालू और उसके दो शावक थे। सब कुछ एकाएक हुआ इसलिए निहत्थे ग्रामीण को संभलने का मौका नहीं मिला।

कुछ ही देर में भालुओं ने सिर और उसके शरीर के कई हिस्सों पर बुरी तरह से हमला कर दिया। बचाव के लिए आवाज देने के साथ हिम्मत से काम लेते हुए अपने पास मौजूद बड़ी लकड़ी को हथियार बनाते हुए ग्रामीण ने ताबड़तोड़ हमले शुरू किये और भालुओं को भागने के लिए मजबूर किया। कुछ देर के बाद कुशऊ राम के साथी यहां पहुंचे, जिन्होंने चिल्लाने की आवाज सुनी थी। उन्होंने अपने साथी का बुरा हाल देखा और इसके बाद आगे की योजना पर काम किया। किसी तरह पीड़ित को गांव पहुंचाया गया। उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

Read More : Bear attack : भालू ने अधेड़ पर किया जानलेवा, 10 मिनट तक करता रहा संघर्ष, अन्य ग्रामीणों ने खदेड़ा…

कुछ देर इंतजार करने के बाद डॉयल 112 यहां पहुंचाए जिसके माध्यम से कटघोरा चिकित्सालय भिजवाकर शुरुआती चिकित्सा दी गई। पीड़ित के चोटों को ध्यान में रखते हुए उसे मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया। इस मामले में वन विभाग के द्वारा शुरुआती सहायता राशि 500 रुपए उपलब्ध कराया गया है लेकिन कहा गया है कि चिकित्सा में होने वाला संपूर्ण खर्च बाद में उपलब्ध करा दिया जाएगा।

Next Story