Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Bear attack : भालू ने अधेड़ पर किया हमला, गंभीर अवस्था में रायपुर रिफर...

Rohit Banchhor
25 May 2023 9:57 AM GMT
CG News
x

धमतरी। Bear attack जिले के रिसगांव वन परिक्षेत्र में आज सुबह एक भालू ने अधेड़ पर हमला कर दिया। चेहरे पर कई बार वार करने से अधेड़ गंभीर रूप से घायल हो गया। गंभीर हालत में उसे नगरी से रायपुर रिफर किया गया है। वन विभाग की टीम उसे तत्कालिक सहायता राशि प्रदान की है। …

CG News

धमतरी। Bear attack जिले के रिसगांव वन परिक्षेत्र में आज सुबह एक भालू ने अधेड़ पर हमला कर दिया। चेहरे पर कई बार वार करने से अधेड़ गंभीर रूप से घायल हो गया। गंभीर हालत में उसे नगरी से रायपुर रिफर किया गया है। वन विभाग की टीम उसे तत्कालिक सहायता राशि प्रदान की है।

Read More : Bear attack : भालू ने अधेड़ पर किया जानलेवा, 10 मिनट तक करता रहा संघर्ष, अन्य ग्रामीणों ने खदेड़ा…

बता दें कि ग्राम खल्लारी निवासी लखन लाल मंडावी 52 वर्ष अपने ससुराल ओडिशा गया हुआ था। वहां से 25 मई की अलसुबह जंगल मार्ग से होते हुए पैदल आ रहा था, तभी रिसगांव के कक्ष क्र. 249 में भालू ने उस पर हमला कर दिया। भालू ने चेहरे पर पंजा मार कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। नाक व चेहरे की कई हिस्सों को निकाल दिया। आंख बमुश्किल से बच पाया है। गंभीर हालत में अधेड़ ने आसपास के लोगों को आवाज लगाई, लेकिन कोई नहीं आया तो किसी तरह जान बचाने वह भालू से लड़ गया।

Read More : Bear attack : तेंदुपत्ता तोड़ने गईं दो महिलाओं पर भालुओं ने किया हमला, अस्पताल में ईलाज जारी…

भालू से किसी तरह जान बचाई और पैदल चलते हुए ग्राम साल्हेभाट पहुंचा। जब घायल मंडावी पर राहगीर और लोगों की नजर पड़ी तो लोगों ने घटना की जानकारी वन विभाग और उनके स्वजन को दी। गंभीर हालत में उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नगरी से लाया गया। मरीज की हालत को देखते हुए बेहतर उपचार के लिए वन विभाग के कर्मचारी व घायल के परिजन उन्हें रायपुर के अस्पताल ले गए। वन विभाग के अधिकारियों ने फिलहाल 10000 रुपये के सहयोग किया है।

Next Story