Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Amritpal Singh Jail : विशेष विमान से डिब्रुगढ़ जेल लाया गया अमृतपाल सिंह, सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम, CM ने दिया बयान 

viplav
23 April 2023 10:50 AM GMT
Amritpal Singh Jail
x

डिब्रूगढ़। Amritpal Singh Jail :  महीनों से फरार खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह को आज सुबह गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद उसे दोपहर को विशेष विमान द्धारा पंजाब के बठिंडा से विशेष विमान के जरिए लाया गया। उसे शहर के केंद्रीय कारागार ले जाया गया। इस जेल में अमृतपाल सिंह के अन्य सहयोगियों के …

डिब्रूगढ़। Amritpal Singh Jail : महीनों से फरार खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह को आज सुबह गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद उसे दोपहर को विशेष विमान द्धारा पंजाब के बठिंडा से विशेष विमान के जरिए लाया गया। उसे शहर के केंद्रीय कारागार ले जाया गया। इस जेल में अमृतपाल सिंह के अन्य सहयोगियों के भी बंद होने के कारण सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

Amritpal Singh Jail : इस संबंध में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "उसे (अमृतपाल को) लेकर विमान अपराह्न दो बजकर 20 मिनट पर पहुंचा। आवश्यक औपचारिकताओं के बाद उसे एक सुरक्षा काफिले के बीच डिब्रूगढ़ केंद्रीय कारागार ले जाया जाएगा।"

इसी जेल में बंद है पपलप्रीत सिंह

Amritpal Singh Jail : बता दें कि खालिस्तान समर्थक और कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह के अन्य सहयोगी भी डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं। खालिस्तान नेता के करीबी पपलप्रीत सिंह को गिरफ्तार किए जाने के बाद 11 अप्रैल को असम की डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल लाया गया था।

Read More : Amritpal Singh Wife Arrested : पति की तरह पत्नी ने भी होने वाली थी रफूचक्कर, भारत छोड़ लंदन जाने का था इरादा, पुलिस ने बोर्डिंग से ठीक पहले दबोचा

NSA के तहत किया गया गिरफ्तार

Amritpal Singh Jail : इससे पहले, पंजाब के आईजीपी ने कहा कि अमृतपाल सिंह के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के वारंट जारी किए गए थे और उन वारंटों को आज सुबह निष्पादित किया गया है। सुखचैन सिंह गिल ने कहा, "अमृतपाल सिंह के खिलाफ एनएसए वारंट जारी किए गए थे और उन वारंटों को आज सुबह निष्पादित किया गया है। अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने आज सुबह करीब 6.45 बजे गांव रोडे (मोगा) में गिरफ्तार किया है।"

डिब्रूगढ़ में अभूतपूर्व सुरक्षा

Amritpal Singh Jail : खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह को रविवार को पंजाब से असम की एक जेल में लाए जाने की खबरों के मद्देनजर डिब्रूगढ़ में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. पंजाब पुलिस के महानिरीक्षक सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि अमृतपाल सिंह को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत डिब्रूगढ़ ले जाया गया है.

Read More : Amritpal Singh Case : अमृतपाल के काले कारनामे सुनकर उड़ जायेंगे होश, वीडियो कॉल पर Kiss, कई शादीशुदा औरतों से अफेयर, अश्लील वीडियों बनाकर करता था ब्लैकमेल…

ब्लैक कैट कमांडो और सीआरपीएफ के साथ कई लेयर की सिक्योरिटी

Amritpal Singh Jail : इस संबंध में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि डिब्रूगढ़ के जिस केंद्रीय कारागार में सिंह को रखा जाएगा वहां बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा, ‘जेल परिसर के चारों ओर असम पुलिस के विशिष्ट ब्लैक कैट कमांडो, सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) और जेल सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. जेल के अंदर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.’

अभूतपूर्व सुरक्षा इंतजाम

Amritpal Singh Jail : डिब्रूगढ़ यातायात पुलिस से भी हवाई अड्डे से जेल तक 15 किलोमीटर लंबे रास्ते को बाधा मुक्त रखने को कहा गया था. सादे कपड़ों में पुलिसकर्मियों के अलावा एक विशेष दल को भी तैनात किया गया है.

पूरी रात नहीं सोया- भगवंत मान

भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने बताया कि अमृतपाल सिंह के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन को लेकर उनके पास रात में ही खबर आ गई थी। हर आधे घंटे में ऑपरेशन की जानकारी ली। मैं पूरी रात नहीं सोया। हम 18 मार्च से अमृतपाल को ढूंढ रहे थे। अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्होंने कहा। कुछ लोग शांति भंग करने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने काफी संयम से काम लिया। आज अमृतपाल को गिरफ्तार किया गया। हम एजेंडा पॉलिटिक्स नहीं करते।

पंजाब के अमन चैन और सुरक्षा के लिए हम वचनबध हैं-केजरीवाल

अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने भी बयान दिया है। केजरीवाल ने अपने ट्विटर पर लिखा, पंजाब के अमन चैन और सुरक्षा के लिए हम वचनबध है। इसके लिए कठोर निर्णय लेने को भी हम तैयार हैं सीएम भगवंत मान ने इस मिशन को परिपक्वता और साहस से पूरा किया। बिना किसी रक्तपात और गोली चलाये पंजाब पुलिस ने कामयाबी हासिल की। इस दौरान शांति बनाए रखने और पंजाब सरकार का साथ देने के लिए जनता का बहुत बहुत शुक्रिया।

Next Story