Begin typing your search above and press return to search.
Crime News

UP Crime : मेडिकल में दाखिला दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, दो युवती सहित तीन गिरफ्तार...

Rohit Banchhor
1 Jan 2023 4:20 PM GMT
UP Crime
x

नोएडा। UP Crime नोएडा के कोतवाली पुलिस ने मेडिकल में दाखिला कराने के नाम पर लोगों से करोड़ों रूपए की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो युवती सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं मामले मेें शामिल अन्य आरोपी की तलाश जारी है। Read More : UP Crime : ऑन डिमांड गाड़ियों …

UP Crime

नोएडा। UP Crime नोएडा के कोतवाली पुलिस ने मेडिकल में दाखिला कराने के नाम पर लोगों से करोड़ों रूपए की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो युवती सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं मामले मेें शामिल अन्य आरोपी की तलाश जारी है।

Read More : UP Crime : ऑन डिमांड गाड़ियों की चोरी करने वाले 5 अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार, 6 कार जब्त…

बता दें कि इस गिरोह ने सेक्टर 63 में कैरियर जंक्शन नाम से कॉल सेंटर खोल एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम ठगी की वारदात को अंजाम दिया। बाद में दफ्तर बंद कर पूरा गिरोह ही फरार हो गया, पुलिस गिरोह के मास्टरमाइंड को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस को इनके अन्य साथियों की तलाश है, तसकीर, रितिक सिंह उर्फ लवली कौर और वैशाली पॉल को पुलिस ने सेक्टर 63 में ऑफिस खोलकर सैकड़ों छात्रों को एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने के आरोप में सेक्टर 62 से गिरफ्तार किया गया है।

Read More : UP Crime : युवक का भाभी से अवैध संबंध, पत्नी को मना करना पड़ा महंगा, गंवाई अपनी जान…

नोएडा सेंट्रल के एडिशनल डीसीपी साद मियां खान ने बताया कि इन लोगों ने डी 247/4ए इमारत में सितंबर माह में दो फ्लोर, दो लाख के किराए पर लेकर कैरियर जंक्शन नाम से कॉल सेंटर खोला था। दफ्तर में 100 से ज्यादा स्टाफ रखा हुआ था। इस कॉल सेंटर से उन लोगों को फोन किया जाता था, जिनके बच्चे एमबीबीएस में दाखिला लेना चाह रहे थे या एनईईटी का एग्जाम पास करने के बाद अच्छे कॉलेज में दाखिला चाहते थे। इन लोगों को ऑफिस बुलाकर काउंसलिंग कराई जाती थी। छात्रों को सरकारी एमबीबीएस कॉलेज में दाखिला दिलाने का लालच देकर प्रत्येक छात्र से 15 से 20 लाख रुपये लिए जाते थे।

Read More : UP Crime : लाल चंदन की तस्करी करने वाले 7 आरोपी गिरफ्तार, पुष्पा फिल्म की तर्ज पर दे रहे थे वारदात को अंजाम…

जब छात्र अपना दाखिला कराने के लिये एमबीबीएस कॉलेज जाते थे, तब छात्रों को अपने साथ हुए फर्जीवाड़ा का पता चलता था। इस गिरोह ने अब तक सैकड़ों छात्रों से करोड़ों रुपये की ठगी की है। पुलिस के पास अब तक 25 से ज्यादा शिकायतें आ चुकी हैं और पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही। तफ्तीश से पता चला है कि आरोपियों ने सबको अपने फर्जी नाम बताए थे। इस गैंग ने पहले भी इस तरह की ठगी की और इनपर कई केस दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक गैंग का मास्टरमाइंड अजय आलोक बताया जा रहा है, लेकिन उसका असली नाम नीरज कुमार है, उसके खिलाफ हत्या के भी दो मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने उसे पहले ही नोएडा से गिरफ्तार कर लिया है।

Next Story