Begin typing your search above and press return to search.
Crime News

UP Crime : लाल चंदन की तस्करी करने वाले 7 आरोपी गिरफ्तार, पुष्पा फिल्म की तर्ज पर दे रहे थे वारदात को अंजाम...

Rohit Banchhor
20 Dec 2022 3:23 PM GMT
UP Crime
x

मथुरा। UP Crime लाल चंदन की तस्करी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के सात आरोपियों को पुलिस के टीम ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 563.1 किलोग्राम चंदन की लकड़ी जब्त किया है। बताया जाता है कि कुछ दिन पहले आई डबिंग हिंदी फीचर फिल्म पुष्पा के तर्ज पर गिरोह वारदात को …

UP Crime

मथुरा। UP Crime लाल चंदन की तस्करी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के सात आरोपियों को पुलिस के टीम ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 563.1 किलोग्राम चंदन की लकड़ी जब्त किया है। बताया जाता है कि कुछ दिन पहले आई डबिंग हिंदी फीचर फिल्म पुष्पा के तर्ज पर गिरोह वारदात को अंजाम दे रहे थे।

Read More : UP Crime : मोबाइल चोरी के आरोप में युवक की पिटाई कर चलती ट्रेन से नीचे फेंका, दूसरी ट्रेन से कटकर हुई मौत…

मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि सोमवार को पुलिस को सूचना मिली की गैर प्रांतो से इमारती लालचन्दन की लकड़ी की काफी दिनों से तस्करी करके मथुरा में लाई जा रही हैं। इधर इसी तरह की सूचना एसटीएफ आगरा और वन विभाग के अधिकारियों को भी उनके मुखबिर ने दी। एक साथ तीन विभागों को मुखबिर द्वारा सूचना देने पर तीनों विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करने की योजना बनाई।

Read More : UP Crime : हथियार लेकर बना रहे थे डकैती की योजना, 6 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे…

मुखबिर ने अधिकारियों को बताया कि मथुरा व आस-पास के क्षेत्र व धार्मिक स्थलों पर महंगें दामों पर सप्लाई की जा रही हैं। सोमवार को भी गोवर्धन की तरफ से इनोवा व होंडा सिटी कार में लाल चन्दन की लकड़ी आने वाली हैं। जो राधा गुलमोहर रेजीडेंसी के आस पास कहीं भी गाडियों से उतारी जायेगी। उदय प्रताप सिंह पुलिस अधीक्षक स्पेशल टास्क फोर्स आगरा, क्षेत्राधिकारी रिफाइनरी हर्षिता सिंह के नेतृत्व में थाना हाईवे थाना प्रभारी निरीक्षक छोटेलाल, टास्क फोर्स के निरीक्षक हुकुम सिंह, वन विभाग के क्षेत्राधिकारी जेश परमार टीम के साथ मुखबिर द्वारा बताए स्थान पर पहुंच गए।

Read More : UP Crime : बाइक चोरी करने वाले तीन रईसजादा गिरफ्तार, चोरी के बाद पड़ोसी देश में बेचते थे वाहन, पढ़े पुरी खबर…

टीम ने राधा गुलमोहर रेजीडेंस के आगे गोवर्धन की ओर जाने वाले मार्ग पर चेकिंग करने लगी। तभी उन्हें एक इनोवा कार आती दिखाई दी। पुलिस ने कार को रोका और चेकिंग की तो उसमें अंदर चंदन की लकड़ी रखी हुई थी। पुलिस ने गाड़ी के अंदर बैठे अन्तर्राज्जीय गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि चार तस्कर भागने में सफल रहे।

Read More : UP Crime : दो कछुआ तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे, 125 नग जिंदा कछुआ बरामद…

पूछताछ में तस्करों ने अपने नाम दीपक उर्फ दलवीर कुशवाह, निवासी गांव कौछोड मऊआखेडा थाना क्वार्सी जिला अलीगढ़, अजीत कुमार यादव निवासी मकान नं. 195 महाविद्या कालोनी मसानी थाना गोविन्दनगर मथुरा, सुमित उर्फ राम निवासी कीकी नगला थाना जैत वृन्दावन जनपद मथुरा, चन्द्रप्रताप उर्फ बब्बू निवासी कसूनी थाना पहासू जनपद बुलन्दशहर, सुमित दास उर्फ संजू निवासी छोटे कपसी पी0सी0 सात जनपद काकेर छत्तीसगढ़,

Read More : UP Crime : मासूम बच्चेे की सिरकटी लाश मिलने से क्षेत्र में फैली सनसनी, पुलिस जांच मेें जुटी…

जितेन्द्र उर्फ जीतू यादव निवासी 60 बी द्वारिकापुरी थाना कोतवाली जनपद मथुरा व रंजीत निवासी खानखेडा थाना बयाना भरतपुर राजस्थान बताया। साथ ही भागे साथियों के नाम कान्हा शर्मा निवासी डीगगेट मंडी रामदास थाना गोविन्दपुर मथुरा, स्वर्ण सिंह निवासी राणा, सतीश शर्मा बयाना राजस्थान बताए। एसएसपी ने बताया कि आरोपी आन्ध्र प्रदेश से चन्दन की लकडी मंगवाकर मथुरा समेत अन्य धार्मिक शहरों में इसकी सप्लाई करते हैं।

Next Story