Begin typing your search above and press return to search.
NATIONAL

Vastu Tips For Jobs : काफी मेहनत के बाद भी नहीं मिल रही नौकरी, तो बरगद के पेड़ का ले सहारा, करें ये उपाय

naveen sahu
21 Dec 2022 1:12 PM GMT
Vastu Tips For Jobs
x

रायपुर। Vastu Tips For Jobs ज्योतिष शास्त्र में बरगद के पेड़ का विशेष महत्व है. हिंदू धर्म में बरगद के पेड़ को पूजनीय स्थान प्राप्त है. इसे बहुत ही पवित्र और दैव शक्ति से युक्त माना जाता है. इसलिए कई मौकों पर बरगद के पेड़ की पूजा की जाती है. वट सावित्री व्रत के दिन …

Vastu Tips For Jobs

रायपुर। Vastu Tips For Jobs ज्योतिष शास्त्र में बरगद के पेड़ का विशेष महत्व है. हिंदू धर्म में बरगद के पेड़ को पूजनीय स्थान प्राप्त है. इसे बहुत ही पवित्र और दैव शक्ति से युक्त माना जाता है. इसलिए कई मौकों पर बरगद के पेड़ की पूजा की जाती है. वट सावित्री व्रत के दिन भी पति की लंबी उम्र के लिए बरगद के पेड़ की पूजा करते हैं. ज्योतिष शास्त्र में नौकरी पाने के लिए कई उपायों के बारे में बताया गया है. इसमें से कुछ उपाय बरगद के पेड़ को लेकर हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

नौकरी के लिए करें बरगद के पड़े के ये उपाय

  • अगर आपके काम में कोई बाधा आ रही है, तो रविवार के दिन बरगद के पेड़ का ये उपाय बहुत कारगर साबित हो सकता है. बरगद के पत्ते पर कोई अपनी मनोकामना लिखकर नदी में बहाने से मनोकामना जल्द पूरी होती है.
  • शनिवार के दिन बरगद के तने में हल्दी और केसर अर्पित करें. इससे व्यापार में तरक्की के योग बनते हैं.
  • घर के लड़ाई-झगड़ों और कलह आदि से परेशान रहने वाले लोग नियमित रूप से बरगद के नीचे घी का दीपक जलाएं और भगवान विष्णु का ध्यान करें. इससे विवादित चीजों का अंत होता है और कलह से भी छुट्टी मिलती है.
Read More : Vastu Tips For Home : वास्तु दोष को करना चाहते है दूर, तो घर में जरूर रखें ये चीजें…
  • परिवार के किसी सदस्य को बेवजह डर लगता है, या फिर मानसिक तनाव रहता है, तो बरगद के नीचे हनुमान चालीसा का पाठ करने से भय खत्म हो जाता है. साथ ही मानसिक तनाव से भी राहत मिलती है.
  • लंबे समय से बीमार चल रहे व्यक्ति की बीमारी ठीक करने के लिए रात को सोते समय बरगद की जड़ उसके तकीये के नीचे रख दें. इससे व्यक्ति के स्वास्थय में धीरे-धीरे लाभ होने के योग बनते हैं.
  • अगर व्यापार में इजाफा नहीं हो रहा, तो शनिवार को बरगद के पेड़ के नीचे पान-सुपारी और एक सिक्का रख दें. फिर अपनी परेशानी कहें. इससे व्यापार में आ रही बाधाएं दूर होने लगेंगी.
  • बरगद के पेड़ के नीचे घी का दीपक जलाने से बिजनेस में लाभ होने लगता है. साथ ही बिजनेस में अटका हुआ पैसा वापस मिलने के योग बनते हैं.
  • घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास है, तो मंदिर के पास बरगद के पेड़ की टहनी रख लें. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इतना ही नहीं, इसे दुकान या दफ्तर में भी रखा जा सकता है. इससे लाभ होगा
  • बरगद के पेड़ पर सफेद सूत का धागा 11 बार बांधे और जल अर्पित करें. इससे धन लाभ होने की संभावना बढ़ती है.

Next Story