Begin typing your search above and press return to search.
Accident

CG News : करंट की चपेट में आने से अलग-अलग जगहों पर चारो लोगों की मौत, हाईटेंशन तार की चपेट में आये दो बच्चे, तो बिजली के झटके ने प्रेग्नेंट महिला की जान लेकिन पेट में जीवित था बच्चा, फिर....

Sharda Kachhi
18 Dec 2022 5:38 AM GMT
CG News
x

गरियाबंद/अंबिकापुर : छत्तीसगढ़ में करंट के कहर से 4 लोगों की मौत हो गई है। पहली घटना गरियाबंद जिले का है जहा 2 लोगों की मौत हो गई है। वहीं दूसरा मामला सुरगुजा जिले के अंबिकापुर का है जहा प्रेग्नेंट महिला और उसके गर्ब में पल रहे बच्चे की जान चली गई है। गरियाबंद जिले …

CG News

गरियाबंद/अंबिकापुर : छत्तीसगढ़ में करंट के कहर से 4 लोगों की मौत हो गई है। पहली घटना गरियाबंद जिले का है जहा 2 लोगों की मौत हो गई है। वहीं दूसरा मामला सुरगुजा जिले के अंबिकापुर का है जहा प्रेग्नेंट महिला और उसके गर्ब में पल रहे बच्चे की जान चली गई है।

गरियाबंद जिले के ग्राम जोबा केराबहारा में शनिवार को दो बच्चों की करंट लगने से मौत हो गई है। खेलते वक्त तीनों बच्चे टूटे हुए हाईटेंशन तार की चपेट में आ गए। तीनों बच्चों को करंट लग गया, जिसमें से एक बच्चे को तो वहां मौजूद लोगों ने बचा लिया। लेकिन 2 बच्चे 8 साल के दुर्गेश और 6 साल के संस्कार की मौत हो गई। बच्चों को वहां मौजूद लोग जिला अस्पताल लेकर आए, जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने दो बच्चों को मृत घोषित कर दिया। तीसरे बच्चे को प्राथमिक उपचार दिया गया है। उसकी हालत खतरे से बाहर है। वहीं दोनों बच्चों के शवों को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

READ MORE : Shocking : Avatar 2 देखते समय दर्शक को आया हार्ट अटैक, हुई मौत, परिवार में पसरा मातम

जानकारी के अनुसार, सेवा राम कश्यप और मुकेश कश्यप आपस में सगे भाई हैं। दोनों अपने परिवार के साथ जोबा केराबाहरा में रहते हैं। वहां बोर के लिए हाईटेंशन तार से पंप चलाने के लिए बिजली ली गई थी। लेकिन तार बीच से टूटकर फेंसिंग पर गिर गई थी। इससे पूरे फेंसिंग में करंट आ गया था। इसी बीच तीनों बच्चों ने खेलने के दौरान फेंसिंग किए गए तार को टच किया और करंट लगने से उसी से चिपक गए। लोगों ने बच्चों को तार से चिपके देखा, तो वे वहां दौड़कर आए। इनमें से एक बच्चे की जान तो बच गई, लेकिन दोनों चचेरे भाईयों दुर्गेश और संस्कार को अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

अंबिकापुर में भी दो की मौत

सुरगुजा जिले के अंबिकापुर के उदयपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बेलढाब में 9 महीने की गर्भवती महिला की करंट लगने से मौत हो गई। महिला की मौत के बाद भी उसके गर्भस्थ शिशु का दिल धड़क रहा था। अस्पताल में डॉक्टरों ने गर्भस्थ शिशु की जान बचाने के लिए ऑपरेशन करने का फैसला किया, लेकिन सर्जरी के दौरान ही उसकी मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार, 28 साल की शिवकुमारी 9 महीने की गर्भवती थी। शुक्रवार को रोज की तरह वो नहाकर निकली और गीले कपड़ों को सुखाने के लिए उन्हें बाड़ी का घेराव किए गए तार पर डालने लगी। वहीं से बिजली का वायर भी गया था। जिस तार पर वो कपड़े डाल रही थी, वो लोहे का था। बिजली का करंट लोहे के तार में भी आ गया, जिससे शिवकुमारी उसकी चपेट में आ गई।

READ MORE : सोशल मीडिया पर Rani Chatterjee को आंटी कहना पड़ा यूजर्स को भारी, गुस्से में आकर एक्ट्रेस ने ऐसे दिया करारा जवाब, फैंस हो गए हक्के-बक्के

बताया जा रहा है कि, महिला को जैसे ही करंट लगा, वो चिल्लाते हुए नीचे गिरकर बेहोश हो गई। परिवारवाले तुरंत उसे लेकर CHC अस्पताल उदयपुर लेकर पहुंचे। वहां जांच के बाद डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। लेकिन गर्भ चेक करने पर पता चला कि गर्भस्थ शिशु की धड़कन चल रही है। उन्होंने बच्चे को बचाने के लिए ऑपरेशन शुरू किया, लेकिन उसने सर्जरी के दौरान शिशु ने भी दम तोड़ दिया।

Next Story