Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Aaj Ka Rashifal 6 Nov 2022 : इन 2 राशि के जातकों के लिए आज का दिन होगा शुभ, पुरानी मुश्किलों से मिलेगा छुटकारा, जानें अपने राशि का हाल  

naveen sahu
5 Nov 2022 6:33 PM GMT
Aaj Ka Rashifal 6 Nov 2022 : इन 2 राशि के जातकों के लिए आज का दिन होगा शुभ, पुरानी मुश्किलों से मिलेगा छुटकारा, जानें अपने राशि का हाल  
x

रायपुर। Aaj Ka Rashifal 6 Nov 2022 आज रविवार है और रविवार का दिन सूर्यदेव को समर्पित हैं। आज के दिन सूर्य को प्रसन्न कर सभी राशि के जातक अपने बिगड़े काम को बना सकते हैं। वैसे तो ज्योतिष शास्त्र में 12 का वर्णन किया गया है। सभी राशियों का स्वामी ग्रह होता हैं। इन …

Horoscope Today 4 Nov 2022

रायपुर। Aaj Ka Rashifal 6 Nov 2022 आज रविवार है और रविवार का दिन सूर्यदेव को समर्पित हैं। आज के दिन सूर्य को प्रसन्न कर सभी राशि के जातक अपने बिगड़े काम को बना सकते हैं। वैसे तो ज्योतिष शास्त्र में 12 का वर्णन किया गया है। सभी राशियों का स्वामी ग्रह होता हैं। इन ग्रहों के परिवर्तन के अनुसार ही राशिफल का आंकलन किया जाता हैं। रविवार के दिन सभी राशिवालों को सुबह जल्दी स्नान कर सूर्यदेव को जल अर्पित करना चाहिए। जाने अपने राशि का हाल…

Read More : Aaj Ka Rashifal 13 Oct 2022 : इन राशि के महिलाओं के लिए आज का दिन होगा स्पेशल, मिलेगा पति की लंबी उम्र का वरदान, जानिए अपना राशिफल

मेष राशि- नकारात्मक विचारों से बचें। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। मन अशान्त हो सकता है। परिवार की सुख-सुविधाओं पर ध्यान दें। पिता से वैचारिक मतभेद रहेंगे। रहन-सहन व्यवस्थित करने का प्रयास करें। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। कार्यों में सफलता का मार्ग प्रशस्त होगा। विवादों से बचकर रहें।

वृष राशि- बातचीत में संयत रहें। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान मिलेगा। आय में वृद्धि हो सकती है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। चिकित्सकीय खर्च बढ़ सकते हैं। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। नौकरी में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

मिथुन राशि- मन परेशान हो सकता है। व्यर्थ के झगड़े एवं क्रोध पर नियंत्रण रखें। परिवार में शान्ति बनाये रखें। नौकरी में विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। स्थान परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं। अनियोजित खर्च बढ़ सकते हैं। मानसिक कठिनाइयां परेशान कर सकती हैं। पिता का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में प्रतिकूल परिस्थितियां हो सकती हैं।

Read More : Aaj Ka Rashifal : महीने के शुरुआत में ही बढ़ जाएगी मकर और कुंभ राशि वालों वालों की चिंता, मीन राशि वाले को गृहस्थ जीवन में मिलेगा आनंद, जानें अपने राशि का हाल…

कर्क राशि- आत्मविश्वास तो बहुत रहेगा, परन्तु मन परेशान हो सकता है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मन प्रसन्न रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में सन्तुलन बनाए रखें। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता के योग हैं।

सिंह राशि- शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। संचित धन में कमी आ सकती है। पिता से मतभेद रहेंगे। नौकरी में इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मनवांछित परिणाम मिलेंगे। आत्मविश्वास में कमी रहेगी।

कन्या राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता संदिग्ध है। भाग-दौड़ अधिक रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहें हैं। कार्यभार में वृद्धि होगी। खर्चों की अधिकता से परेशानी बढ़ सकती हैं। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। रहन-सहन में असहज रहेंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। भाइयों के साथ कोई नया कारोबार शुरू कर सकते हैं।

Read More : Aaj Ka Rashifal 18 Sept 2022 : मिथुन-कन्या समेत 3 राशि के जातक आज आत्मविश्वास से रहेंगे लबरेज, मान-सम्मान में नहीं आएगी कोई कमी, जानिए अपने राशि का हाल

तुला राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा,परन्तु मन अशान्त हो सकता है। आत्मसंयत रहें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। शैक्षिक कार्यों के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। बातचीत में संयत रहें। विदेश प्रवास पर जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि- मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कारोबार पर ध्यान दें। कठिनाइयां आ सकती हैं। आय में कमी एवं खर्च अधिक रहेंगे। बौद्धिक कार्यों से धन मिलेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव रहेंगे। कारोबार के विस्तार के लिए निवेश कर सकते हैं। पिता से भी धन की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। परिवार से दूर जाना पड़ सकता है।

धनु राशि- आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। किसी मित्र से वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। कार्यक्षेत्र में इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। मित्रों के साथ धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं।

Read More : Aaj Ka Rashifal 11 Sept 2022 : आज इन 4 राशिवालों की पूरी होगी मन की मुराद, समाज में बढ़ेगा मान-सम्मान, जानिए अपने राशि का हाल

मकर राशि- आलस्य की अधिकता रहेगी। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पिता का साथ रहेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से धन की प्राप्ति होगी। मानसिक शान्ति रहेगी। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। वाहन सुख में कमी आ सकती है। कार्यक्षेत्र में समस्याएं अभी बनी रहेंगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। परिश्रम अधिक होगा। संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। आय के स्रोत बनेंगे।

कुंभ राशि- आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कारोबार के विस्तार में भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी। खर्च भी बढ़ेंगे। सेहत का ध्यान रखें। मानसिक शान्ति रहेगी, लेकिन आत्मविश्वास में कमी रहेगी। माता-पिता का सहयोग मिल सकता है। किसी पैतृक संपत्ति से लाभ की प्राप्ति होगी। धार्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं।

मीन राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा, परन्तु संयत रहें। क्रोध से बचें। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है। आत्मसंयत रहें। आय की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। मीठे खानपान में रुचि बढ़ सकती है। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। रहन-सहन कष्टदायी रहेगा। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें।

Next Story