Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Aaj Ka Rashifal 13 Oct 2022 : इन राशि के महिलाओं के लिए आज का दिन होगा स्पेशल, मिलेगा पति की लंबी उम्र का वरदान, जानिए अपना राशिफल  

naveen sahu
12 Oct 2022 6:35 PM GMT
Aaj Ka Rashifal
x

नई दिल्ली। Aaj Ka Rashifal 13 Oct 2022 सभी 12 राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। आज यानी गुरुवार का दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) को समर्पित है। आज के दिन …

rashifal

नई दिल्ली। Aaj Ka Rashifal 13 Oct 2022 सभी 12 राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। आज यानी गुरुवार का दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) को समर्पित है। आज के दिन भगवान विष्णु की पूजा करना शुभ माना जाता है, क्योंकि इससे माता लक्ष्मी भी प्रसन्न होती है।

मान्यताओं अनुसार, अगर भक्त प्रत्येक गुरुवार को भगवान विष्णु की विधिवत्त पूजा करते हैं और बताए गए उपाय अपनाते हैं, तो उनके सारे संकट दूर हो जाते हैं। इतना ही नहीं, उन पर मां लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) की कृपा बरसने से घर में धन की कोई कमी नहीं होती है।

Aaj Ka Rashifal 13 Oct 2022 : करवा चौथ के दिन पति की लंबी उम्र के लिए करें ये उपाए

Karva Chauth 2022 सुहागन महिलाओं को करवा चौथ पर मंगलसूत्र जरूर पहनना चाहिए। मंगलसूत्र के काले धागे पति-पत्नी को बुरी नजर से बचाते हैं। करवाचौथे के दिन अपने मंगलसूत्र को गंगाजल से धो लें और इस पर हल्दी और कुमकुम का टीका लगाएं। करवाचौथ के दिन अपने मंगलसूत्र की पूजा भी करनी चाहिए। इससे पति-पत्नी के बीच का संबंध मजबूत होता है और सौभाग्यवती होने का वरदान मिलता है।

Read More : Aaj Ka Rashifal : महीने के शुरुआत में ही बढ़ जाएगी मकर और कुंभ राशि वालों वालों की चिंता, मीन राशि वाले को गृहस्थ जीवन में मिलेगा आनंद, जानें अपने राशि का हाल…

मेष राशि- वाणी में सौम्यता रहेगी, परन्तु संयत रहें। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। परिवार में धार्मिक-मांगलिक कार्य हो सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। खर्चों में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। कारोबार में लाभ में वृद्धि होगी। संचित धन में भी बढ़ोतरी होगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी से मतभेद बढ़ सकते हैं। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। यात्रा पर भी जाना हो सकता है।

Aaj Ka Rashifal 13 Oct 2022 : वृष राशि- मन शान्त रहेगा, परन्तु विचारों का उतार-चढ़ाव बना रहेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। किसी मित्र से वस्त्रों की उपहार में प्राप्ति हो सकती है। परिवार में सुख-शान्ति‍ रहेगी। जिम्मेदारियां बढ़ सकती है। मान-सम्मान भी बढ़ेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। खर्चों में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि- किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। परिवार का साथ रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भागदौड़ अधिक रहेगी। खर्चों में वृद्धि होगी। यात्रा कष्टमय हो सकती है। माता-पिता का साथ मिलेगा। भवन के साजसज्जा एवं सुविधाओं के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। यात्रा लाभप्रद रहेगी। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे।

Read More : Aaj Ka Rashifal 18 Sept 2022 : मिथुन-कन्या समेत 3 राशि के जातक आज आत्मविश्वास से रहेंगे लबरेज, मान-सम्मान में नहीं आएगी कोई कमी, जानिए अपने राशि का हाल

कर्क राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। सचेत रहें। बौद्धिक कार्यों से धनार्जन के साधन बन सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। धर्म-कर्म में व्यस्तता रहेगी। मीठे खानपान में रुचि रहेगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। नौकरी में विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। वाहन सुख में वृद्धि होगी। आय सन्तोषजनक रहेगी।

Aaj Ka Rashifal 13 Oct 2022 : सिंह राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। क्रोध से बचें। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा, परन्तु स्थान परिवर्तन हो सकता है। मानसिक शान्ति‍ रहेगी। कोई पैतृक सम्पत्ति प्राप्त हो सकती है। परिवार में सुख-शान्ति‍ रहेगी। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा।

कन्या राशि- पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। उच्च शिक्षा के लिए विदेश प्रवास हो सकता है। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। संचित धन में कमी आ सकती है। शिक्षा में व्यवधान आ सकते हैं। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। आत्मविश्वास बहुत रहेगा।

Read More : Aaj Ka Rashifal 11 Sept 2022 : आज इन 4 राशिवालों की पूरी होगी मन की मुराद, समाज में बढ़ेगा मान-सम्मान, जानिए अपने राशि का हाल

तुला राशि- मन अशान्त रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे स्थान पर परिवार से दूर जाना पड़ सकता है। खर्चों में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में व्यवधान से दुःखी हो सकते हैं। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। धन की स्थिति में सुधार होगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। धैर्यशीलता में कमी आएगी। आत्मसंयत रहें। परिवार की समस्याएं बढ़ सकती हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा।

Aaj Ka Rashifal 13 Oct 2022 : वृश्चिक राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से धन प्राप्ति‍ के योग बन रहे हैं। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा।

धनु राशि- मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। संयत रहें। क्रोध से बचें। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। माता का सानिध्य मिलेगा। वाहन सुख की प्राप्ति‍ हो सकती है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। खर्च बढ़ेंगे। आत्मविश्वास में कमी आएगी। पिता का स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र का विस्तार भी हो सकता है।

Read More : Aaj Ka Rashifal : आज का दिन इन 3 राशिवालों के लिए रहेगा शुभ, हनुमान जी से मिलेगी कष्टों से लड़ने की शक्ति, जाने अपने राशि का हाल

मकर राशि- धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। आय में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाणी के प्रभाव बढ़ेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। खानपान के प्रति सचेत रहें। उदर विकार परेशान कर सकते हैं। खर्चों की अधिकता हो सकती है।

Aaj Ka Rashifal 13 Oct 2022 : कुंभ राशि- मन परेशान हो सकता है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। पारिवारिक सुख में कमी आ सकती है। आय में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पिता का सानिध्य मिलेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। नौकरी में इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है।

मीन राशि- संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्च बढ़ेंगे। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। बातचीत में सन्तुलित रहें। बौद्धिक कार्यों में आय में वृद्धि हो सकती है। मानसिक शान्ति रहेगी। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा।

Next Story