Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Aaj Ka Rashifal : आज का दिन इन 3 राशिवालों के लिए रहेगा शुभ, हनुमान जी से मिलेगी कष्टों से लड़ने की शक्ति, जाने अपने राशि का हाल

naveen sahu
5 Sep 2022 6:08 PM GMT
Aaj Ka Rashifal : आज का दिन इन 3 राशिवालों के लिए रहेगा शुभ, हनुमान जी से मिलेगी कष्टों से लड़ने की शक्ति, जाने अपने राशि का हाल
x

दिल्ली। Aaj Ka Rashifal सभी 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढाव भरा रहने वाला है। हर ग्रह का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। आज यानी मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित है। आज के दिन भगवान हनुमान की सच्चे मन से पूजा …

Horoscope Today 31 August 2022

दिल्ली। Aaj Ka Rashifal सभी 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढाव भरा रहने वाला है। हर ग्रह का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। आज यानी मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित है। आज के दिन भगवान हनुमान की सच्चे मन से पूजा पाठ करने वाले भक्तों पर कृपा जरूर बरसती है।

आज के दिन बजरंगबली की पूजा करने के लिए प्रातः काल पिले या केसरी रंग के वस्त्र धारण कर के पूजा की शुरुआत करें। भगवान हनुमान को मान्यताओं अनुसार बंधन लगाया जाता है। आज के दिन हनुमान जी की पूजा करने से आत्मविश्वास में वृद्धि होती है। मान्यता है कि हनुमान चालीसा का पाठ करने के साथ-साथ अगर बजरंग बाण का पाठ भी किया जाए, तो वो फायदेमंद होता है। जानें कैसा रहने वाला है सभी राशि वालों के लिए आज का दिन…

Read More : Aaj Ka Rashifal 14 August 2022 : इन 2 राशियों का भाग्य आज देगा साथ, होगा आर्थिक लाभ, जाने सभी 12 राशियों का हाल

मेष
आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मानसिक शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। बातचीत में संयत रहें। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। पिता का साथ मिलेगा। परिवार की सुख-सुविधाओं की वृद्धि होगी। यात्रा पर जाना हो सकता है। मित्रों से भेंट होगी।

वृष
संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाये रखें। स्थान परिवर्तन हो सकता है। मन परेशान रहेगा। आत्मसंयत रहें। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। माता का सहयोग मिलेगा। धन की प्राप्ति होगी।

मिथुन
मानसिक शान्ति रहेगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। यात्रा पर भी जाना हो सकता है। संयत रहें। व्यर्थ के झगड़े एवं विवादों से बचें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। लाभ के अवसर भी मिलेंगे। भाइयों के सहयोग से नया कारोबार शुरू करने का अवसर मिल सकता है। लाभ रहेगा।

Read More : Aaj ka Rashifal 15 August 2022 : स्वतंत्रता दिवस पर बन रहा शुभ योग, कर्क, सिंह और मीन राशि वालों को मिलेगा भरपूर लाभ, देखें अपना हाल….

कर्क
धर्म के प्रति श्रृद्धा भाव बढ़ेगा। कारोबार में सुधार होगा। माता-पिता से आर्थिक सहयोग मिल सकता है। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति हो सकती है। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यभार में वृद्धि होगी। मन परेशान रह सकता है।

सिंह
वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं, परन्तु किसी दूसरे स्थान पर भी जाना पड़ सकता है। सेहत का ध्यान रखें। आत्मविश्वास बहुत रहेगा, परन्तु अतिउत्साही होने से बचें। आत्मसंयत रहें। मित्रों के सहयेाग से रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ सकती है।

कन्या
मन प्रसन्न रहेगा। पिता का सानिध्य मिलेगा। कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। आय में वृद्धि होगी, परन्तु परिश्रम अधिक रहेगा। खर्चों की अधिकता भी रहेगी। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। आय में वृद्धि भी होगी। बौद्धिक कार्यों से सम्मान की प्राप्ति होगी। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं।

Read More : Aaj Ka Rashifal 21 August : आज सूर्य देव को प्रसन्न करने इन तीन राशियों के जातकों को करना होगा मेहनत, तभी बनेंगे बिगड़े काम, जाने क्या कहती है आपकी राशि

तुला
मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। मन परेशान भी हो सकता है। आत्मसंयत रहें। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। कारोबार में कठिनाइयों आ सकती हैं। व्यर्थ को भागदौड़ रहेगी। संयत रहें। क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता का साथ मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। धार्मिक कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकते हैं।

वृश्चिक
नौकरी के लिए परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। किसी पुराने मित्र से पुनः सम्पर्क बन सकते हैं। कार्यक्षेत्र में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। कारोबार के सिलसिल में विदेश यात्रा पर जाना हो सकता है।

धनु
मन प्रसन्न तो रहेगा, फिर भी धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं। कार्य को लेकर नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबार के लिए यात्रा लाभप्रद रहेगी। लंबे समय से रुके हुए काम पूरा होने की संभावना बन रही है।

Read More : Aaj Ka Rashifal 28 August : आज कन्या समेत इन 3 राशिवालों के आय में होगी भारी वृद्धि, सूर्यदेव बरसाएंगे कृपा, जाने अपने राशि का हाल

मकर
स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी परिवर्तन हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। कारोबार में बढ़ोतरी होगी। किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। खर्च बढ़ेंगे। किसी प्रॉपटी में निवेश कर सकते हैं। माता का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा। जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता आएगी।

कुंभ
मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु फिर भी अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार का साथ मिलेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। मित्रों का सहयोग मिल सकता है। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। कठिनाइयां आ सकती है। कारोबार की समस्याओं के प्रति सचेत रहें। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मित्रों से भेंट होगी।

मीन
शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। सुखद परिणाम भी मिलेंगे। विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। यात्रा लाभप्रद रहेगी। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी। जीवनसाथी से संबंधों में कटुता आ सकती है। क्रोध से बचें।

आज से शुभ राशि : कर्क, सिंह और कन्या।

Next Story