Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : रूरल इंडस्ट्रियल पार्क योजना का हुआ शुभारंभ, जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष का नाम कार्ड से गायब, शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म...

Rohit Banchhor
2 Oct 2022 4:56 PM GMT
CG News
x

मनेंद्रगढ़, एसके मिनोचा। CG News जनपद पंचायत मनेंद्रगढ़ के पिपरिया गौठान में जिला पंचायत कोरिया जिला एमसीबी के द्वारा रूरल इंडस्ट्रियल पार्क योजना के शुभारंभ के अवसर पर निमंत्रण कार्ड मे जनपद अध्यक्ष, जनपद उपाध्यक्ष का नाम ही नही है जिसकी चर्चा पूरे शहर में हो रही है। Read More : CG News : चिरमिरी महोत्सव …

CG News

मनेंद्रगढ़, एसके मिनोचा। CG News जनपद पंचायत मनेंद्रगढ़ के पिपरिया गौठान में जिला पंचायत कोरिया जिला एमसीबी के द्वारा रूरल इंडस्ट्रियल पार्क योजना के शुभारंभ के अवसर पर निमंत्रण कार्ड मे जनपद अध्यक्ष, जनपद उपाध्यक्ष का नाम ही नही है जिसकी चर्चा पूरे शहर में हो रही है।

Read More : CG News : चिरमिरी महोत्सव में रंग-बिरंगी परंपरागत पोशाक और छत्तीसगढ़िया पहनावे में थिरके महिला-पुरुष और बच्चे…

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा छत्तीसगढ़ में ग्रामीण आर्थिक विकास में उन्नति लाने के लिए रूरल इंडस्ट्रियल पार्क बनाने की योजना लाई गई है जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा वर्चुअली गांधी जयंती के दिन किया गया छत्तीसगढ़ की सरकर ग्रामीण अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के लिये कई योजनाएं लेकर आ रही है।

Read More : CG News : नहाने के दौरान तालाब में डूबा मासूम, पुलिस जांच में जुटी…

इन योजनाओं के माध्यम से ग्रामीण जनों को रोजगार के साधन उपलब्ध हो सकेंगे। रूरल इंडस्ट्रियल पार्क के उद्घाटन के लिए मनेंद्रगढ़ जनपद में पिपरिया गौठान का चयन किया गया था। इस योजना के शुभारंभ में ही अधिकारियों के लापरवाही के कारण पिपरिया गौठान का उद्घाटन विवादों में आ गया। कार्यक्रम की सफलता और योजना के प्रति अधिकारियों की गंभीरता कितनी है इस कार्यक्रम के लिए छपवाये गये निमंत्रण कार्ड को ही देखकर समझ में आता है।

CG News

जनपद पंचायत मनेंद्रगढ़ के अध्यक्ष डॉ विनय शंकर सिंह और जनपद के उपाध्यक्ष राजेश साहू का नाम निमंत्रण कार्ड से गायब करके नये जिले एमसीबी में क्या संदेश देने का प्रयास किया गया है, यह समझ से परे है जबकि दोनो ही जनप्रतिनिधि ग्रामीण राजनीति में अपनी एक अलग पहचान रखते हैं और पंचायती राज व्यवस्था का प्रतिनिधित्व करते हैं। गांवों के विकास के लिए बनाये गये योजना के इतने महत्वपूर्ण कार्यक्रम से दोनों नेताओं के नाम गायब हो जाने से प्रश्न चिन्ह तो लग ही गया है।

Read More : CG News : दूर-दूर से भक्तगण पहुंच रहे चितावर धाम दर्शन करने, 86 ज्योत की प्रज्ज्वलित..

डॉ विनय शंकर सिंह से जब इस कार्यक्रम में नहीं पहुंचने का कारण पूछा गया तो उन्होंने बहुत शालीनता से अधिकारियों की लापरवाही का बचाव करते हुए बताया कि नवरात्रि में सुबह घर पर पूजा था इसलिए नहीं जा पाया। जनपद पंचायत के सीइओ से जब इस मामले में पूछा गया तो उन्होंने कहा कार्ड जिला पंचायत से ही छपा है। कार्ड हमको देर रात जिला पंचायत कोरिया से प्राप्त हुआ था जिसे मैंने व्हाट्सएप के माध्यम से जनप्रतिनिधियों को भेज करके सूचित किया था।

Next Story