Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : दूर-दूर से भक्तगण पहुंच रहे चितावर धाम दर्शन करने, 86 ज्योत की प्रज्ज्वलित..

Rohit Banchhor
2 Oct 2022 2:49 PM GMT
CG News
x

तिल्दा-नेवरा, अजय नेताम। CG News सिमगा ब्लॉक से कुछ ही दूरी में स्थित ग्राम कामता के चितावर धाम यानी अर्ध नागेश्वर की सुप्रसिद्ध मनवांछित मंदिर विराजमान है। इस मंदिर में दूर-दूर से भक्तगण अपनी मनोकामना पूर्ण करने के लिए श्रद्धापूर्वक चितावर देवी-देवता के दर्शन करने के लिए पहुंचते है। श्रद्धालुओ को भगवान पर पुरा विश्वास …

CG News

तिल्दा-नेवरा, अजय नेताम। CG News सिमगा ब्लॉक से कुछ ही दूरी में स्थित ग्राम कामता के चितावर धाम यानी अर्ध नागेश्वर की सुप्रसिद्ध मनवांछित मंदिर विराजमान है। इस मंदिर में दूर-दूर से भक्तगण अपनी मनोकामना पूर्ण करने के लिए श्रद्धापूर्वक चितावर देवी-देवता के दर्शन करने के लिए पहुंचते है। श्रद्धालुओ को भगवान पर पुरा विश्वास है।

Read More : CG News : CM Bhupesh Baghel ने की घोषणा, इन दो क्षेत्रों में जुड़े दो नए पुरस्कार

शारदीय क्वांर नवरात्रि के पावन पर्व पर चितावर धाम में श्रद्धालुओ द्वारा प्रति वर्ष के अनुसार इस वर्ष भी ज्योती कलश प्रज्जवलित की गई है। आज नवरात्रि का सातवां दिन है। शारदीय नवरात्रि में 86 ज्योत प्रज्जवलित की गई है। चित्रावर देव की दर्शन करने के लिए श्रद्धालु दूर-दूर से आते है। नवरात्रि के नौ दिनों तक सेवा समितियों द्वारा मांदर झांझ मदिरा के थाप में मॉ भवानी की जस गीतों का गायन मंडली समिति के सदस्यों द्वारा किया जाता है।

Read More : CG News : सामाजिक और व्यवहारिक जीवनशैली में अतुलनीय परिवर्तन लाएगा देवगुड़ी का कायाकल्प : विधायक कमरो

वही समिति के उपाध्यक्ष केसव ध्रुव से बात करने पर बताया की पहले चितावर दाई के तरफ आने से गांव के लोग धबराते थे, क्योकि इस तरफ घनघोर जंगल हुआ करता था। आसपास गांव के लोग इस रास्ते में नही आते थे। पहले के पुर्वजो को चित्रावर देवी देवता की महिमा के बारे में जानकारी हुई। गांव के लोगों में भगवान के प्रति मान्यता बढ़ने लगी और चित्रावर देव को पुजने लगे तभी से लेकर अभी तक भगवान के प्रति भक्तो का आस्था बना हुआ है।

Next Story