Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : CM Bhupesh Baghel ने की घोषणा, इन दो क्षेत्रों में जुड़े दो नए पुरस्कार  

viplav
2 Oct 2022 12:02 PM GMT
CM Bhupesh Baghel
x

रायपुर। CM Bhupesh Baghel ने आज गांधी जयंती के अवसर पर आज राजधानी रायपुर के शहीद स्मारक भवन में ‘गांधी, युवा और नये भारत की चुनौतियां’ विषय पर संस्कृति और पुरातत्व विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने बड़ी घोषणा करते हुए राज्य में दो नए पुरस्कार का ऐलान …

रायपुर। CM Bhupesh Baghel ने आज गांधी जयंती के अवसर पर आज राजधानी रायपुर के शहीद स्मारक भवन में ‘गांधी, युवा और नये भारत की चुनौतियां’ विषय पर संस्कृति और पुरातत्व विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने बड़ी घोषणा करते हुए राज्य में दो नए पुरस्कार का ऐलान किया। जिसमें उन्होंने वाटर रिचार्जिंग के क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले व्यक्ति और संस्था को ‘अनुपम मिश्र पुरस्कार‘ देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में प्रसिद्ध रंगकर्मी ‘हबीब तनवीर‘ के नाम पर भी पुरुस्कार दिया जाएगा।

CM Bhupesh Baghel ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री और छत्तीसगढ़ महतारी के तैलचित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस अवसर पर आशीष सिंह द्वारा लिखित पुस्तक ‘सोनाखान 1857’ और आमिर हाशमी द्वारा लिखित पुस्तक ‘जोहार गांधी’ का विमोचन किया।

CM Bhupesh Baghel : इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रदीप शर्मा, विधायक देवेन्द्र यादव, संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग के सचिव अन्बलगन पी, संस्कृति विभाग के संचालक विवेक आचार्य सहित राजीव युवा मितान क्लब के लगभग साढ़े तीन हजार युवा सदस्य भी मौजूद थे।

viplav

viplav

    Next Story