CG News : छग में बेरोजगारी दर सबसे कम होना भूपेश सरकार की बड़ी उपलब्धि : विभा

CG News

राजनांदगांव, बिपुल कनैया। CG News प्रदेश महिला कांग्रेस की महासचिव एवं डोंगरगांव विधानसभा क्षेत्र की सक्रिय कांग्रेस नेत्री विभा साहू ने देश के अन्य राज्यों की तुलना में बेरोजगारी दर सबसे कम 0.8 प्रतिशत होने को भूपेश सरकार की बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बधाई के पात्र हैं। यह सब मुख्यमंत्री बघेल की दूरदर्शी सोच का ही नतीजा है कि छत्तीसगढ़ में सबसे कम बेरोजगार हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में पिछले 8 वर्षों में बेरोजगारों की संख्या तेजी से बढ़ी है, जो सरकार की नाकामी को उजागर करता है।

Read More : CG News : आकाशीय बिजली के चपेट में आने से एक महिला की मौत, 3 घायल…

विभा साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर 0.8 प्रतिशत देश में 6.9 फीसदी देश के सबसे कम बेरोजगारी दर वाले राज्यों में छत्तीसगढ़ एक बार फिर आगे है। सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी द्वारा जारी नए आंकड़ों के अनुसार जुलाई माह में राज्य की बेरोजगारी दर मात्र 0.8 प्रतिशत रही, जबकि देश की औसत बेरोजगारी दर 6.9 प्रतिशत दर्ज की गई है। इससे पहले मई माह में छत्तीसगढ़ की बेरोजगारी दर 0.7 प्रतिशत थी, जबकि तब देश की बेरोजगारी दर 7.1 प्रतिशत दर्ज की गई थी।

Read More : CG News : द जंगल रंबल बॉक्सिंग प्रतियोगिता, घाना के एलियासु के साथ होगी विजेंदर की टक्कर….

छग में लगातार खुल रहे रोजगार के अवसर
कांग्रेस नेत्री विभा साहू ने कहा कि बघेल के कुशल नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में लगातार रोजगार के अवसर के द्वार खुल रहे हैं। शहरी और ग्रामीण अर्थव्यवस्था को संतुलित करने तथा रोजगार के नये अवसरों का सृजन करने वाली योजनाओं पर भूपेश सरकार सर्वाधिक ध्यान दे रही है।

Read More : CG News : कोटपा एक्ट के तहत 15 लोगों का किया चालान, शैक्षणिक संस्थानों के 100 गज की परिधि में बेच रहे थे तम्बाकू…

रमन सरकार के कार्यकाल में बेरोजगारी दर बढ़ी
प्रदेश महिला कांग्रेस महासचिव विभा साहू ने कहा कि पूर्ववर्ती रमन सिंह सरकार के दौरान वर्ष 2018 में छत्तीसगढ़ में 22.3 प्रतिशत बेरोजगारी की दर थी। भाजपा ने 15 साल तक शासन किया और उन्हीं के कार्यकाल में बेरोजगारी की दर में लगातार इजाफा हुआ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गलत नीतियों के कारण देश में बेरोजगारी की दर 6.9 प्रतिशत है। मोदी ने कहा था कि प्रतिवर्ष ढाई करोड़ बेरोजगारों को रोजगार दिया जायेगा, जो सिर्फ सफेद झूठ साबित हुआ। मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेलवर साबित हुई है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button