Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Crime : करोड़ों रूपए के प्राचीन मूर्ति के साथ तीन तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे, एक फरार...

Rohit Banchhor
23 Sep 2023 11:20 AM GMT
CG Crime
x

महासमुंद। CG Crime बौद्ध धर्म के देवता अवलोकितेश्वर पद्मपाणी की 10वीं-11वीं सदी की प्राचीनतम मूर्ति की तस्करी करने वाले तीन अंतर्राज्यीय तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि उक्त मूर्ति की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग ढाई करोड़ रुपए है। बता दें कि थाना सिंघोड़ा एवं सायबर सेल को सूचना मिली …

CG Crime

महासमुंद। CG Crime बौद्ध धर्म के देवता अवलोकितेश्वर पद्मपाणी की 10वीं-11वीं सदी की प्राचीनतम मूर्ति की तस्करी करने वाले तीन अंतर्राज्यीय तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि उक्त मूर्ति की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग ढाई करोड़ रुपए है। बता दें कि थाना सिंघोड़ा एवं सायबर सेल को सूचना मिली कि तस्कर जिला अंगूल, ओडिशा क्षेत्र के मंदिर से प्राचीन मूर्ति चुराकर ले जा रहे है।

Read More :
CG Crime : पिता ने अपने ही बेटे की हत्या की दी थी सुपारी, ऐसे हुआ खुलासा, तीन गिरफ्तार…

सूचना पर शनिवार को सिंघोडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत अन्तर्राजीय चेक पोस्ट रेहटीखोल ओडिशा बॉर्डर के पास पुलिस पार्टी संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी बरगढ़ ओडिशा की तरफ से एक सफेद रंग की कार तेज रफ्तार से आ रही थी। पुलिस पार्टी को देखकर वाहन को चेक पोस्ट से पहले छोड़कर तस्कर भागने लगे, जिसे पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर 3 व्यक्ति को पकड़ा। इसमें 1 व्यक्ति मौके से फरार हो गया। पकड़े गए आरोपियों ने अपना नाम बलराम यादव 48 वर्ष, सुरेन्द्र पाल 40 वर्ष और सुधीर अहीर 18 वर्ष है। तीनों आरोपी मध्यप्रदेश के रहने वाले है।

CG Crime

पुलिस पार्टी को देख भागने का कारण पूछे जाने पर तीनों युवक टाल मटोल व गोलमोल जवाब देने लगे। जवाबों में भिन्नता एवं असमानता पाए जाने पर संदेह प्रतीत हुआ, जिसके आधार पर कार की तलाशी ली गई। पुलिस टीम के द्वारा वाहन के तलाशी दौरान पीछे डिक्की से 2 नग छोटा, बड़ा मूर्ति मिला। बाहर निकालकर देखने पर प्राचाीनकालीन मूर्ति मिला, जिसके संबंध में पूछताछ करने पर उक्त व्यक्तियों ने पुलिस टीम को गोलमोल जवाब देकर गुमराह किया। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि 18 सितंबर को इंदौर से ओडिशा जाने के लिए निकले थे।

Read More : CG Crime : फर्जी पुलिस वाला बनकर युवती और पिता का किया अपहरण, एक महिला सहित 6 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे…

21 सितंबर को जिला अंगूल ओडिशा के 60-70 किमी आगे पहुंचे, जहां पर एक मंदिर था। उक्त मंदिर में स्थापित छोटा, बड़ा 2 नग मूर्ति को चोरी कर कार के डिक्की में रखकर वापस इंदौर, मध्यप्रदेश जा रहे थे। पुलिस की टीम ने तीनों आरोपियों के पास से 2 नग छोटा, बड़ा पद्मपाणी प्रतिमा (बौध्द धर्म से संबंधित मूर्ति), कार और मोबाइल जब्त कर तीनों को गिरफ्तार किया। वहीं फरार आरोपी हासीम खान की पतासाजी की जा रही है।

Next Story