Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Weather alert : प्रदेश में भारी बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी, 7 जिलों के लिए अलर्ट जारी...

Rohit Banchhor
22 Sep 2023 10:27 AM GMT
IMD Weather Alert:
x

IMD Weather Alert:

रायपुर। Weather alert मौसम विभाग ने 23 सितंबर की सुबह साढ़े 8 बजे तक के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। बता दें कि मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए रायपुर, बलौदाबाजार, जांजगीर, रायगढ़, गरियाबंद, धमतरी और महासमुंद जिले के कुछ क्षेत्रों में भारी से अति भारी बारिश …

IMD Weather Alert:
IMD Weather Alert:

रायपुर। Weather alert मौसम विभाग ने 23 सितंबर की सुबह साढ़े 8 बजे तक के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। बता दें कि मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए रायपुर, बलौदाबाजार, जांजगीर, रायगढ़, गरियाबंद, धमतरी और महासमुंद जिले के कुछ क्षेत्रों में भारी से अति भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। विभाग ने विभिन्न क्षेत्रों के लिए आरेंज व यलो अलर्ट भी जारी कर दिया है।

Read More :
CG Fire News : बच्चों से भरी स्कूल वैन में लगी आग, तीन बच्चे झुलसे, चालक मौके से फरार…

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो से तीन दिन मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा और विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ ही बिजली भी गिरेगी। तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा,लेकिन तीन दिनों के बाद तापमान में बढ़ोतरी शुरू होगी। इस संबंध में राहत आयुक्त छत्तीसगढ़ को सूचित कर दिया गया है। जारी चेतावनी के मुताबिक प्रदेश के सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर, कोरबा, मुंगेली, बिलासपुर, गौरेला पेंड्रा मरवाही जिलों में एक दो स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना है।

गुरुवार को भी सुबह से ही आंशिक रूप से बादल छाए रहे और दोपहर बादा मौसम का मिजाज बदला तथा तेज बारिश हुई। बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश के चलते अब जलस्तर भी थोड़ा बढ़ने लगा है और प्रदेश में बारिश की स्थिति में सुधार हुआ है। रायपुर का अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियसदर्ज किया गया,जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम रहा। प्रदेश भर में अभी तक की स्थिति में 820 मिमी से ज्यादा वर्षा हो चुकी है।

Next Story