Begin typing your search above and press return to search.
Jharkhand

Dhanbad Landslide : जमीन में समाई तीन महिलाएं, 18 घंटे की मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया शव...

Rohit Banchhor
18 Sep 2023 12:15 PM GMT
Dhanbad Landslide
x

धनबाद। Dhanbad Landslide झारखंड के धनबाद के गोदूडीह ओपी क्षेत्र में जमीन धंसने से अचानक बनी खाई में तीन महिलाएं समा गई। तीनों महिलाओं का क्षत-विक्षत शव करीब 18 घंटे की मशक्कत के बाद बाहर निकाल लिया गया है। बताया जाता है कि कोयला कंपनी बीसीसीएल की माइन्स रेस्क्यू टीम ने कई टुकड़ों के बंटे …

Dhanbad Landslideधनबाद। Dhanbad Landslide झारखंड के धनबाद के गोदूडीह ओपी क्षेत्र में जमीन धंसने से अचानक बनी खाई में तीन महिलाएं समा गई। तीनों महिलाओं का क्षत-विक्षत शव करीब 18 घंटे की मशक्कत के बाद बाहर निकाल लिया गया है। बताया जाता है कि कोयला कंपनी बीसीसीएल की माइन्स रेस्क्यू टीम ने कई टुकड़ों के बंटे शवों को सोमवार को करीब 11 बजे निकाला। शवों के अवशेषों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है।

Read More : Shimla Landslide: समरहिल में मलबे से निकाले गए 14 शव, बढ़ सकता है आंकड़ा! देखें दिल दहला देने वाला वीडियो

बता दें कि हादसा रविवार शाम का है। कुसुंडा क्षेत्र की गोंदुडीह कोलियरी में संचालित हिल टॉप आउट सोर्सिंग परियोजना के समीप ट्रांसपोर्टिंग रोड के पास अचानक तेज आवाज के साथ खाई बना। उस वक्त वहां शौच के लिए गई एक महिला गोफ में समा गई। उस महिला को बचाने के दौरान अन्य दो महिलाएं भी गोफ में गिर गयीं। हादसे के बाद भारी भीड़ जुट गई। रात सिर्फ एक महिला का क्षत-विक्षत शव बाहर निकाला जा सका। बीसीसीएल और जिला प्रशासन ने रविवार शाम हैवी मशीन से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया, लेकिन अंधेरे की वजह से इसे रोक देना पड़ा।

Read More : Landslide : भारी बारिश से गौरीकुंड में हुआ भूस्खलन, कई लोगों के लापता होने की खबर, रेस्क्यू में आ रही कई चुनौतियाँ

इसके बाद सोमवार सुबह दुबारा रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ। गोफ में दबी हुई महिलाओं के नाम परला देवी, ठंडी देवी और मंदवा देवी है। तीनों छोटकी बौआ बस्ती की रहने वाली थीं। सभी वहां कोयला चुनने गयी थीं। इस हादसे के बाद से स्थानीय लोगों में काफी रोष है। आक्रोशित ग्रामीणों ने बीसीसीएल और सीआईएसएफ के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Next Story