Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Landslide : भारी बारिश से गौरीकुंड में हुआ भूस्खलन, कई लोगों के लापता होने की खबर, रेस्क्यू में आ रही कई चुनौतियाँ

Sharda Kachhi
4 Aug 2023 4:08 AM GMT
Landslide :
x

Landslide :

Landslide : उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले से बड़ी खबर सामनेा आई है। यहाँ गौरीकुंड में भारी भूस्खलन से 13 लोगों की लापता होने की सूचना है। हालांकि अभी तक स्थिति साफ नहीं हुई है।मौके पर रेस्क्यू के लिए टीम पहुंची है। देर रात से जारी भारी बारिश आफत बनकर बरसी है। Landslide : बारिश …

Landslide :
Landslide :

Landslide : उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले से बड़ी खबर सामनेा आई है। यहाँ गौरीकुंड में भारी भूस्खलन से 13 लोगों की लापता होने की सूचना है। हालांकि अभी तक स्थिति साफ नहीं हुई है।मौके पर रेस्क्यू के लिए टीम पहुंची है। देर रात से जारी भारी बारिश आफत बनकर बरसी है।

Landslide : बारिश के कारण चट्टान टूटने की सूचना देर रात मिली थी, जिसके बाद एसडीआरएफ सहित जिला प्रशासन की टीम मौके पर रेस्क्यू के लिए पहुंची थी, लेकिन रात को रेस्क्यू करने में आ रही दिक्कतों के कारण अभियान को रोकना पड़ा। इसके बाद सुबह फिर रेस्क्यू शुरू किया गया, लेकिन लगातार बारिश चुनौती बनी हुई है।

READ MORE : CG Weather update : छत्तीसगढ़ के 4 संभागों में जमकर बरसेंगे बादल, पढ़ें मौसम विभाग का अलर्ट

Landslide : पहले 8 से 10 लोगों के आने के लापता होने की सूचना आ रही थी, अब यह संख्या बढ़ गई है। उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक भारी बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर, चमोली और बागेश्वर जिले के लिए भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।

Landslide : मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार सात अगस्त तक प्रदेशभर में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा, पांच अगस्त के बाद पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश होने की संभावना है।

Next Story