Begin typing your search above and press return to search.
Uttar Pradesh

Cylinder burst : गाड़ी से सिलेंडर उतारने के दौरान अचानक फटा, एक की गई जान, दूसरा गंभीर रूप से घायल...

Rohit Banchhor
14 Sep 2023 1:22 PM GMT
Cylinder burst
x

लखनऊ। Cylinder burst राजधानी लखनऊ में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया। गाड़ी से सिलेंडर उतारते समय ऑक्सीजन सिलेंडर अचानक से फट गया। सिलेंडर फटने की आवाज से आसपास का इलाका पूरी तरह से दहल गए। वहीं सिलेंडर के धमाके में दो कर्मचारियों के हाथ-पैर के चीथड़े उड़ गए। जिसमें एक की इलाज के …

Cylinder burst

लखनऊ। Cylinder burst राजधानी लखनऊ में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया। गाड़ी से सिलेंडर उतारते समय ऑक्सीजन सिलेंडर अचानक से फट गया। सिलेंडर फटने की आवाज से आसपास का इलाका पूरी तरह से दहल गए। वहीं सिलेंडर के धमाके में दो कर्मचारियों के हाथ-पैर के चीथड़े उड़ गए। जिसमें एक की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं दो अन्य लोग बुरी तरह से घायल हो गए।

Read More : Fire News : चलती मालवाहक में लगी आग, चालक ने कूदकर बचाई जान, चारों टायर हुए ब्लास्ट…

बता दें कि हादसा बालागंज के जेपीएस चिल्ड्रेन हॉस्पिटल के पास का है। फरीदीपुर में संजय श्रीवास्तव का एलाइट इंटरप्राइजेज ऑक्सीजन सिलेंडर प्लांट है। संडीला निवासी आरिफ 30 वर्ष गाड़ी का ड्राइवर है और उन्नाव जिले के बांगरमऊ निवासी शोभित 25 वर्ष गाड़ी में हेल्पर है। दोनों प्लांट से ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में आए थे। दोनों कर्मचारी सिलेंडर को गाड़ी से उतार रहे थे कि अचानक से एक सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। तेज धमाके के साथ हुए हादसे में दोनों कर्मचारी शोभित और आरिफ के हाथ-पैरों के चीथड़े उड़ गए।

Read More : Fire News : ट्रक में लगी भीषण आग, मचा अफरा-तफरी का माहौल, दमकल की टीम मौके पर…

दोनों हादसे के बाद पूरी तरह से लहूलुहान हो गए। इसके अलावा दो अन्य लोग भी बुरी तरह से घायल हो गए। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है, जहां आरिफ की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि दूसरे कर्मचारी की हालत गंभीर बनी हुई है। जिस जगह पर सिलेंडर फटा है, वहां पास में ही चिल्ड्रेन अस्पताल है। सिलेंडर फटने की आवाज से अस्पताल समेत आसपास का इलाका पूरी तरह से दहल गया। हादसे के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। धमाके से सिलेंडर के परखच्चे पूरी तरह से उड़ गए।

Next Story