Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

By Poll Results Live : 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के परिणाम आज, बढ़ने लगी प्रत्याशियों के दिल की धड़कनें!

Sharda Kachhi
8 Sep 2023 3:04 AM GMT
By Poll Results Live : 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के परिणाम आज, बढ़ने लगी प्रत्याशियों के दिल की धड़कनें!
x

By Poll Results Live : नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के घोसी सहित छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना जारी है. काउंटिंग के बाद नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। By Poll Results Live : इस उपचुनाव को एक तरह से 'INDIA' और NDA के बीच का पहला मुकाबला माना जा …

By Poll Results Live : नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के घोसी सहित छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना जारी है. काउंटिंग के बाद नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

By Poll Results Live : इस उपचुनाव को एक तरह से 'INDIA' और NDA के बीच का पहला मुकाबला माना जा रहा है। ऐसे में ये परिणाम एक तरह से यह इंडिया और एनडीए गठबंधन की परीक्षा होगी। इन चुनावों के ठीक पहले विपक्ष ने इंडिया के नाम से नया गठबंधन बनाया है।

READ MORE : Weather Update : 19 राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट, पढ़ें मौसम का ताजा हाल

सात सीटों पर उपचुनाव कराने की क्या वजह?
By Poll Results Live : जानकारी के मुताबिक, झारखंड की डुमरी विधानसभा सीट जगरनाथ महतो (जेएमएम) के निधन के बाद खाली हुई थी। इसी तरह केरल की पुथुपल्ली विधानसभा सीट ओमान चांडी (कांग्रेस), त्रिपुरा की बोक्सानगर सीट समसुल हक (CPIM), पश्चिम बंगाल की धुपगुड़ी एससी विधानसभा सीट बिष्णु पांडे (भाजपा) और उत्तराखंड की बागेश्वर (एससी) सीट चंदन राम दास (भाजपा) के निधन के बाद रिक्त हुई थी।

By Poll Results Live : त्रिपुरा की एक अन्य धानपुर विधानसभा सीट भाजपा नेता प्रतिमा भैमिक के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। इसी तरह उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट दारा सिंह चौहान के सपा से इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। सभी सीटों पर भारी मात्रा में मतदान दर्ज किया गया था।

Next Story