Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Weather Update : 19 राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट, पढ़ें मौसम का ताजा हाल

Sharda Kachhi
8 Sep 2023 2:50 AM GMT
Weather Update :
x

Weather Update :

Weather Update : देश के कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के दौरान पश्चिम मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात में मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है। उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में शुक्रवार को भारी बारिश होने के आसार हैं। Weather Update : देश …

Weather Update :
Weather Update :

Weather Update : देश के कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के दौरान पश्चिम मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात में मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है। उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में शुक्रवार को भारी बारिश होने के आसार हैं।

Weather Update : देश के पूर्वी हिस्से में गरज और चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश हुई। मौसम विभाग ने शुक्रवार को 19 राज्यों में जोरदार बारिश संभावना जताई है। इसके अगले दो दिन यानी 9 और 10 सितंबर को भी 14 राज्यों में तेज बारिश का अनुमान व्यक्त किया गया है।

मुंबई में बारिश का येलो अलर्ट
Weather Update : भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, धुले, जलगांव और नासिक जिले में येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आठ सितंबर को इन जिलों में भारी बारिश की संभावना है। गुरुवार को हुई बारिश के कारण मुंबई के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। हालांकि, बारिश के कारण ट्रैफिक व्यवस्था पर असर पड़ा। कई जगह तो लंबे-लंबे जाम लग गए तो वहीं कई जगह सरपट दौड़ती गाड़िया रेंगती दिखाई दीं। एक वाहन चालक ने बताया कि बारिश के कारण सड़कों पर फिसलन हो गई है। गाड़ियां चलाने में दिक्कत हो रही है।

READ MORE : Horoscope Today 8 September 2023 : मां लक्ष्मी की कृपा से बनेंगे बिगड़े काम, जानिए सभी जातकों का हाल…

जी20 के दौरान भी हो सकती है बारिश
Weather Update : मौसम विभाग के अनुसार, जी20 शिखर सम्मलेन के दौरान नई दिल्ली में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने सम्मेलन स्थल भारत मंडपम के आसपास नौ-10 सितंबर को बारिश की संभावना जताई है। विभाग ने अलग से जी-20 बुलेटिन जारी किया। इसके अनुसार, शुक्रवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, जबकि आठ से 10 सितंबर के बीच तापमान 35-39 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा। वहीं, न्यूनतम तापमान 26-28 डिग्री के बीच रहने की संभावना है।

उत्तराखंड में भी मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Weather Update : उत्तराखंड में देहरादून सहित पांच जिलों में शुक्रवार को बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और नैनीताल जिले में कहीं-कहीं बारिश और गर्जना का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा टिहरी, पौड़ी और चम्पावत जिले के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश हो सकती है।

Sharda Kachhi

Sharda Kachhi

    Next Story