Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में कल से फिर होगी अच्छी बारिश, इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट, गरज-चमक के साथ पड़ेंगी बौछारें

Sharda Kachhi
10 Aug 2023 8:22 AM GMT
CG Weather Update :
x

CG Weather Update :

CG Weather Update : दुर्ग : छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज फिर बदल सकता है। मौसम विभाग ने 11 अगस्त यानी कल से फिर मौसम में परिवर्तन के संकेत दिए हैं। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो बंगाल की खाड़ी में तैयार हो रहा मानसून 7.6 किलोमीटर की ऊंचाई तक पहुंच गया है। इससे दुर्ग सहित …

CG Weather Update :
CG Weather Update :

CG Weather Update : दुर्ग : छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज फिर बदल सकता है। मौसम विभाग ने 11 अगस्त यानी कल से फिर मौसम में परिवर्तन के संकेत दिए हैं। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो बंगाल की खाड़ी में तैयार हो रहा मानसून 7.6 किलोमीटर की ऊंचाई तक पहुंच गया है। इससे दुर्ग सहित प्रदेश के कुछ अन्य जिलों में भारी और कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। दुर्ग सहित छत्तीसगढ़ के कई जिलो में पिछले तीन दिनों से बारिश नहीं होने से उमस और गर्मी बढ़ने से लोग परेशान हो रहे हैं।

CG Weather Update : मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा के मुताबिक शुक्रवार से दुर्ग जिले में अच्छी बारिश की संभावना बन रही है। बंगाल की खाड़ी में 1.5 किलोमीटर की ऊंचाई से मानसूनी हवाएं चल रही हैं। इससे प्रदेश के मानसून में बदलाव आएगा। इसके साथ ही एक साइक्लोन सर्कुलेशन पूर्वोत्तर बिहार और आसपास के क्षेत्रों और समुद्र दल से 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक बढ़ा हुआ है।

READ MORE : Seema-Sachin Film Audition : शुरू हुआ सीमा और सचिन पर बनने वाली फिल्म के लिए ऑडिशन, पहला वीडियों आया सामने…

CG Weather Update : इसके साथ ही मानसून की द्रोणिका औसत समुद्र तल पर अमृतसर, चंडीगढ़, नजीबाबाद, गोरखपुर, सपौल, बालुरघाट और वहां से पूर्व में मणिपुर से होकर गुजर रही है। इसके चलेत प्रदेश में आज छत्तीसगढ़ के एक दो स्थानों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

पिछले तीन दोनों से हर दिन बढ़ रहा तापमान
CG Weather Update :मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ में तीन से 6 अगस्त तक लगातार बारिश होने के बाद अचानक मौसम सामान्य हो गया है। इससे हर दिन तापमान में एक से दो डिग्री का इजाफा हो रहा है। दुर्ग जिले की बात करें तो यहां सोमवार को अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। वहीं बुधवार 9 अगस्त को 32 डिग्री अधिकतम और 23 डिग्री न्यूनतम दर्ज किया गया।

Next Story