Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Today 4 August 2023 : इन 5 राशियों को होगी धन- लाभ, मां लक्ष्मी की बरसेगी जमकर कृपा, जानिए सभी जातकों का हाल…

Rohit Banchhor
3 Aug 2023 4:51 PM GMT
Horoscope Today 1 May 2023
x

नई दिल्ली। Horoscope Today 4 August 2023 सभी 12 राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर ग्रह का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन में असर पड़ता है। 4 अगस्त 2023 को शुक्रवार है। शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से माता लक्ष्मी …

Horoscope Today 1 May 2023

नई दिल्ली। Horoscope Today 4 August 2023 सभी 12 राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर ग्रह का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन में असर पड़ता है। 4 अगस्त 2023 को शुक्रवार है। शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से माता लक्ष्मी की पूजा- अर्चना की जाती है। माता लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

Read More : Horoscope Today 2 August 2023 : भगवान गणेश की कृपा से इन राशियों की होगी तरक्की, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल…

मेष राशि- आत्मविश्वास तो बहुत रहेगा, परन्तु मानसिक शान्ति बनाये रखने के लिए भी प्रयास करें। शैक्षिक कार्यों के लिए किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। बातचीत में सन्तुलित रहने का प्रयास करें। किसी पैतृक सम्पत्ति की प्राप्ति हो सकती है। पिता का साथ मिलेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितयों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी मित्र का साथ मिल सकता है।
वृष राशि- मन अशान्त हो सकता है। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चों में वृद्धि होगी। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। काम का दबाव बढ़ सकता है। भाइयों से विवाद की परिस्थितियां बन सकती हैं। नौकरी में इच्छा-विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।
मिथुन राशि- आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम भी अधिक रहेगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। मन शान्त रहेगा। आलस्य अधिक हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में ध्यान दें। किसी पुराने मित्र से पुनःसम्पर्क हो सकते हैं। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। रहन-सहन में असहज रहेंगे। खर्चे अधिक रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं।
कर्क राशि- धैर्यशीलता में कमी रहेगी। संयत रहें। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार में सुधार होगा। आय में वृद्धि होगी, परन्तु परिश्रम भी अधिक रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। वाहन सुख में कमी रहेगी। दिनचर्या अव्यवस्थित हो सकती है। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। परिवार की सुख-सुविधाओं का विस्तार होगा। मित्रों का सहयोग प्राप्त हो सकता है। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं।

सिंह राशि- आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा, परन्तु नकारात्मक विचारों से बचें। व्यर्थ के क्रोध एवं झगड़ों से बचें। परिवार में मान-सम्मान मिलेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। सन्तान सुख में वृद्धि के योग हैं। कारोबार का विस्तार होगा। यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ेंगे। परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिवार से दूर जा सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें।
कन्या राशि- बातचीत में सन्तुलित रहें। खर्चों की अधिकता रहेगी। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। संयत रहें। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। लाभ में वृद्धि होगी। वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। सन्तान के दायित्व की पूर्ति होगी। आय में व्यवधान आ सकते हैं। मित्रों से मतभेद हो सकते हैं। क्रोध पर नियंत्रण रखें।
तुला राशि- मन परेशान हो सकता है। नकारात्मक विचारों के प्रभाव से बचें। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में विदेश यात्रा के अवसर मिल सकते हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। बहन-भाइयों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। खर्च अधिक रहेंगे। कारोबार का विस्तार होगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।
वृश्चिक राशि- मन शान्त रहेगा, परन्तु विचारों का उतार-चढ़ाव बना रहेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। किसी मित्र से वस्त्रों की उपहार में प्राप्ति हो सकती है। परिवार में सुख-शान्ति‍ रहेगी। जिम्मेदारियां बढ़ सकती है। मान-सम्मान भी बढ़ेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। खर्चों में वृद्धि होगी।

Read More : Horoscope Today 1 August 2023 : इन राशियों को मिलेगी बजरंग बली की कृपा, जानिए अपनी राशि का हाल…

धनु राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। कारोबार में विस्तार के अवसर मिल सकते हैं। पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है। भाग-दौड़ अधिक रहेगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। वाणी में मधुरता रहेगी। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन के योग बन रहे हैं। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। वाहन सुख में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। परिवार में आपसी सहयोग रहेगा।
मकर राशि- मन प्रसन्न रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। आय की स्थिति में सुधार होगा। नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। मानसिक शान्ति तो रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी रहेगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। घर की स्थिति में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं।
कुंभ राशि- नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। आय में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। वाणी में सौम्यता रहेगी। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। खर्चों की अधिकता से मन चिंतित रहेगा। कारोबार में सुधार के लिए प्रयास करें। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। माता का सहयोग एवं सानिध्‍य मिलेगा। भवन सुख में वृद्धि होगी।
मीन राशि- मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु बातचीत में संयत रहें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। कठिनाइयां आ सकती हैं। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु स्थान परिवर्तन हो सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव रहेंगे। शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। धार्मिक कार्यों में खर्च बढ़ेंगे। सन्तान को कष्ट होगा। परिवार के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है।

Next Story