Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Today 2 August 2023 : भगवान गणेश की कृपा से इन राशियों की होगी तरक्की, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल…

Sharda Kachhi
1 Aug 2023 4:58 PM GMT
Horoscope Today 25 Apr 2023
x

नई दिल्ली। Horoscope Today 2 August 2023 : समस्त 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। बुधवार होने के कारण गणपति की भी विशेष पूजा अर्चना होती है। बुधवार का दिन गणपति को समर्पित होता है। गणपति की कृपा से व्यक्ति का …

Horoscope Today 25 Apr 2023

नई दिल्ली। Horoscope Today 2 August 2023 : समस्त 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। बुधवार होने के कारण गणपति की भी विशेष पूजा अर्चना होती है। बुधवार का दिन गणपति को समर्पित होता है। गणपति की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। भगवान गणेश, भगवान शिव (Lord Shiva) और माता पार्वती (Goddess Parvati) के पुत्र है। भगवान गणेश (Lord Ganesha) को मान प्रतिष्ठा के साथ बुद्धि का देवता भी माना जाता है।

Read More : Horoscope Today 1 August 2023 : इन राशियों को मिलेगी बजरंग बली की कृपा, जानिए अपनी राशि का हाल…

मेष- कार्यक्षेत्र और व्यापार में मिला जुला असर रहेगा। कार्यक्षेत्र में अवरोध सामने आ सकते हैं। साथियों के सहयोग से मुश्किल कार्य भी बन सकेंगे। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। साथियों का सहयोग मिलेगा। आर्थिक लाभ के अवसर सामने आएंगे। व्यय की भी अधिकता रहेगी। शारीरिक परेशानियां हो सकती हैं। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।
वृष- आपका अवचेतन मन अभी आपके जीवन में स्थायी प्यार पाने का जवाब दे सकता है। इसके परिणामस्वरूप आपके पारस्परिक संबंधों में असुरक्षा और उलझन की भावना में वृद्धि हो सकती है। सामाजिक परेशानी से निपटने के लिए स्वयं की जांच करना और अपने आंतरिक मार्गदर्शन पर कार्य करना सबसे तेज और सबसे प्रभावी तरीका है। प्रत्येक दिन की शुरुआत में अपनी आशाओं और इच्छाओं को लिखने पर विचार करें। शाम तक अच्छी खबर मिल सकती है।
मिथुन- आपको छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देने से अपनी क्षमता में सुधार करने की जरूरत है। आपको विभिन्न कर्तव्यों को लेने की आवश्यकता है। जब काम पूरा करने की बात आती है तो, गति और सटीकता पर सबसे अधिक ध्यान रखें। आप सबसे महत्वपूर्ण पर निर्णय लेने में सक्षम होंगे। जहां भी आवश्यक हो मार्गदर्शन लें। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। हर कार्य में सफलता मिल सकती है।
कर्क- कार्यक्षेत्र और व्यापार में मिला जुला असर रहेगा। महत्वपूर्ण मामलों में संयम के साथ निर्णय लें। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे, लेकिन व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। निवेश करना चाहते हैं तो किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। स्थितियां आपके अनुकूल हो सकती हैं। अटके हुए कार्य बन सकेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी।

सिंह- इस समय आपके पार्टनर की राय आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकती है। अधिक भ्रम से बचने के लिए, शांत होने और स्थिति पर चर्चा करने के लिए कुछ समय निकालें। अपना तर्क व्यक्त करें। पेशेवर जिम्मेदारियों के अपने हिस्से के लिए खुद को जवाबदेह ठहराने का समय आ गया है। आप अपनी कार्य प्रतिबद्धताओं और दायित्वों के प्रति मजबूत भावनाएं रख सकते हैं। आप सामान्य से अधिक बलपूर्वक कार्य कर सकते हैं। यह नई प्रतिबद्धताओं को सक्रिय रूप से खोजने के लिए आदर्श हो सकता है, जैसे कि नए ग्राहकों के साथ काम करना या नए व्यावसायिक अवसर प्राप्त करना। ऐसा करने से आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।
कन्या- आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। खर्च में कमी करना जरूरी है। आप निराशावादी मानसिकता को काबू में लाने का प्रयास करें। आधी-अधूरी जानकारी को अपडेट कर लें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, व्यापार में नई दिशा में ध्यान केंद्रित करें। यह दिन कारोबार के लिहाज से अच्छा है लेकिन लेनदेन में सावधानी बरतने की जरूरत है। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।
तुला- मन में नकारात्मक विचारों से बचें। शत्रुओं पर विजय मिलेगी। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। संपत्ति से आय में वृद्धि होगी, माता से धन की प्राप्ती हो सकती है। कला व संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना बन रही है, स्थान परिवर्तन भी संभव है। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। नौकरी में तरक्की की संभावनएं बन रही हैं, अफसरों का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी, वाहन सुख का वस्तिार संभव है।
वृश्चिक- कार्यक्षेत्र और व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने लाएगा। संयम के साथ आगे बढ़ते रहें। कार्यक्षेत्र में नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। जीवन में महालाभ होने का समय अब आ गया है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में संबंधों का लाभ मिलेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। इस बात का ध्यान रखें कि भावुकता में आकर महत्वपूर्ण मामलों में निर्णय न लें। आज शाम को व्यय की अधिकता हो सकती है।

Read More : Horoscope Today 31 July 2023 : इन राशि वालों के लिए रहेगा खुशियों से भरा, भगवान शिव बरसाएंगे कृपा, जानिए अन्य जातकों का हाल…

धनु- कार्यक्षेत्र और व्यापार में विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र और व्यापार में लाभ के योग तो हैं, लेकिन आपको शत्रुओं से सावधान रहने की सलाह दी जाती है। जोखिमभरे मामलों में निर्णय टाल दें। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। मानसिक तनाव को दूर करने के लिए ऊॅ नमरू शिवाय का जप करें। आपका परिवार आपके चेहरे पर मुस्कान कैसे लायी जाए ये अच्छी तरह जानता है, ताकि आप एक बैठक आयोजित करने के लिए उन पर भरोसा कर सकें। अविवाहितों के लिए यह समय विवाह की संभावनाओं पर विचार करने का है। प्रेम जीवन में सुखद अनुभव होंगे।
मकर- मन नए कार्यों की ओर प्रेरित होगा। अपनी महिला सहकर्मी से सहयोग, या महिला व्यापार में पार्टनर हो, तो लाभ मिलने की संभावना है। बगैर सोचे-समझे किसी महत्वपूर्ण कार्य को न करें। नई कार्य योजनाओं की शुरुआत करने से पहले ईष्ट मित्रों की सलाह अवश्य लेनी चाहिए। नौकरीपेशा वालों को अपने उत्तरदायित्व को समझना होगा। किसी और के कामों में दखलअंदाजी करना ठीक नहीं रहेगा। माता का सहयोग भी मिलेगा।
कुंभ- मन परेशान रहेगा। धैर्यशीलता में कमी हो सकती है। स्वास्थ्य समस्या भी हो सकती है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। वाणी में मधुरता बनाए रखने के प्रयास करते रहें। अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। नौकरी में कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में सुधार हो सकता है। कारोबार की स्थिति में भी सुधार होगा। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर भी मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। यात्रा में कमी आएगी। आय का कोई अन्य साधन भी बन सकता है। कुछ रुके हुए कार्य भी पूर्ण होंगे। स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहना चाहिए। परिवार की सुख-सुविधाओं की वृद्धि के लिए खर्च बढ़ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम भी मिलेंगे।
मीन- खर्चों की अधिकता रहेगी। मानसिक परेशानियां रहेंगी। संचित धन में कमी भी आ सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। खर्चों में कमी आएगी। घर-परिवार में धार्मिक/मांगलिक कार्य हो सकते हैं। भवन के रख-रखाव व सौंदर्यकरण के कार्यों पर खर्च बढ़ सकते हैं। आय की स्थिति में सुधार होगा। धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। कारोबार में वृद्धि के योग बन रहे हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। वाहन की प्राप्ति हो सकती है। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। दिनचर्या व्यवस्थित बनेगी।

Next Story