Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Good news : छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए खुशखबरी, अब 16 अगस्त तक करवा सकेंगे फसल का बीमा, पढ़ें काम की खबर

Sharda Kachhi
31 July 2023 8:57 AM GMT
Good news :
x

Good news :

Good news : रायपुर। छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए अच्छी खबर है। जिन किसानों ने अपनी फसल की बोवनी कर दी है और वे उसका बीमा कराना चाहते हैं, तो देर नहीं करें, जल्द ही अपनी फसल का बीमा करवा लें। ताकि प्राकृतिक आपदा या अन्य किसी स्थिति में फसल खराब होने पर उसका मुआवजा …

Good news :
Good news :

Good news : रायपुर। छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए अच्छी खबर है। जिन किसानों ने अपनी फसल की बोवनी कर दी है और वे उसका बीमा कराना चाहते हैं, तो देर नहीं करें, जल्द ही अपनी फसल का बीमा करवा लें। ताकि प्राकृतिक आपदा या अन्य किसी स्थिति में फसल खराब होने पर उसका मुआवजा मिल सके।

Good news : केंद्र सरकार द्वारा जारी फसल बीमा योजना के तहत छत्तीसगढ़ के किसान अब 16 अगस्त तक अपनी फसल का बीमा करवा सकते हैं, इस दौरान खरीफ की फसलों जैसे धान, बाजरा, मक्का, कपास, मूंग आदि फसलों का बीमा किया जाएगा।

read more : Nora Fatehi : नहीं थम रहीं नोरा की मुसीबतें! दिल्ली की पटियाला कोर्ट में पेश हुईं एक्ट्रेस, जानिए पूरा मामला?

फसल बीमा योना के लिए आवश्यक दस्तावेज
Good news : फसल बीमा के लिए किसानों को फसल बीमा प्रस्ताव पत्र भरने के साथ ही भू-अधिकार पुस्तिका यानी जमीन का पट्टा, अपडेट आधार कार्ड की फोटो कॉपी, बैंक की पासबुक, फसल बुवाई का प्रमाण पत्र, किसान प्रमाण पत्र आदि दस्तावेज की फोटो कॉपी जमा करानी होगी। किसान कॉमन सर्विस सेंटर पर पहुंचकर फसल का बीमा करवा सकते हैं। आप फसल का बीमा खुद भी ऑनलाइन इस वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं, लेकिन अगर आपको ठीक से जानकारी नहीं है तो समीपस्थ सेंटर पर जाकर ही करवाएं, ताकि बाद में किसी प्रकर की दिक्कत नहीं आए।

Next Story