Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Sawan 2023 Daan: भगवान भोलेनाथ की पाना चाहते हैं अपार कृपा, तो सावन के महीने में जरूर करें इन चीजों का दान, फिर देखिए कैसे खुलता है बंद किस्मत का दरवाजा!

Sharda Kachhi
17 July 2023 3:20 AM GMT
Sawan 2023 Daan :
x

Sawan 2023 Daan :

Sawan 2023 Daan : श्रावण मास का आज दूसरा सोमवार है। सावन के महीने में भगवान शिव की विशेष रूप से पूजा-आराधना की जाती है। सावन के महीने में जितना महत्व भगवान भोलेनाथ की पूजा-आराधना का होता है उतना ही महत्व दान करने की भी होता है। Sawan 2023 Daan : शास्त्रों के अनुसार सावन …

Sawan 2023 Daan :
Sawan 2023 Daan :

Sawan 2023 Daan : श्रावण मास का आज दूसरा सोमवार है। सावन के महीने में भगवान शिव की विशेष रूप से पूजा-आराधना की जाती है। सावन के महीने में जितना महत्व भगवान भोलेनाथ की पूजा-आराधना का होता है उतना ही महत्व दान करने की भी होता है।

Sawan 2023 Daan : शास्त्रों के अनुसार सावन के महीने में पूजा और दान करने पर सभी तरह के कष्ट दूर होते हैं और हर तरह की मनोकामनाएं जल्द ही पूरी हो जाती हैं। इस वर्ष सावन का महीना 58 दिनों का रहेगा और 8 सोमवार व्रत रखे जाएंगे। आइए जानते हैं सावन के महीने किन-किन चीजों का दान करना लाभदायक रहता है।

काला तिल
Sawan 2023 Daan : सावन के महीने में भगवान शिव के जलाभिषेक में काला तिल का प्रयोग किया जाता है। काला तिल भगवान शिव और शनिदेव दोनों को ही बहुत ही प्रिय होता है। ऐसे में जिन लोगों के ऊपर ग्रह संबंधित कोई दोष हो तो वे सावन सोमवार या सावन के शनिवार को काले तिल का दान करना चाहिए।। इस उपाय से ग्रह दोष खत्म हो जाते हैं।

read more : Placement camp in Raipur : शादीशुदा ग्रेजुएट महिलाओं के लिए खुले रोजगार के द्वार, मिलेगी तगड़ी सैलरी, डिटेल में जानें सबकुछ

नमक
Sawan 2023 Daan : वास्तु शास्त्र में नमक के उपाय करने से घर में फैली हुई नकारात्मक ऊर्जा दूर भाग जाती है। वहीं शिवपुराण में बताया गया है कि सावन के महीने में जो भी व्यक्ति नमक का दान करता है उसका बुरा समय अगर चल रहा होता है तो वह दूर हो जाता है। इस उपाय से सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है।

रुद्राक्ष
Sawan 2023 Daan : रुद्राक्ष भगवान शिव का विशेष आभूषण माना गया है। शास्त्रों में रुद्राक्ष का भगवान शिव का अंश माना गया है। ऐसी मान्यता है कि रुद्राक्ष की उत्पत्ति भगवान शिव के आंसुओं से हुई है। ऐसे जो भी शिव भक्त सावन के महीने में रुद्राक्ष का दान करता है उसकी आयु में वृद्धि होती है और अकाल मृत्यु का भय दूर होता है।

चांदी
Sawan 2023 Daan : जिन लोगों की कुंडली में कालसर्प दोष होते हैं उन्हे इससे मुक्ति पाने के लिए सावन के महीने में चांदी की चीजों का दान करना बहुत ही शुभ होता है। इसके अलावा सावन के महीने में संतान की प्राप्ति के लिए भी चांदी का दान करना चाहिए।

Sharda Kachhi

Sharda Kachhi

    Next Story