Begin typing your search above and press return to search.
sports

WI vs IND 1st Test : पहले टेस्ट में टीम इंडिया की शानदार जीत, सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली...

Rohit Banchhor
15 July 2023 4:25 PM GMT
WI vs IND 1st Test
x

WI vs IND 1st Test : टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने पारी और 141 रनों से अपने नाम कर लिया है। मैच में रविचंद्रन अश्विन धेदार गेंदबाजी करते हुए 12 विकेट चटकाएं। इस जीत के बाद टीम इंडिया ने …

WI vs IND 1st Test

WI vs IND 1st Test : टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने पारी और 141 रनों से अपने नाम कर लिया है। मैच में रविचंद्रन अश्विन धेदार गेंदबाजी करते हुए 12 विकेट चटकाएं। इस जीत के बाद टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

Read More : Ind vs Aus 4th Test Day 4 : चौथे दिन विराट की शतकीय पारी, एक साथ बनाए कई रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया 88 रन से पीछे

इस मैच में टीम ने पहली पारी में 271 रनों की लीड बनाई थी लेकिन विंडीज की टीम दूसरी पारी में 130 रन बनाकर सिमट गई। अश्विन ने पहली पारी में 5 विकेट लिए थे और दूसरी पारी में 7 विकेट लिए। मुकाबले में अश्विन ने 12 विकेट लिए। वहीं रवींद्र जडेजा ने 2 और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट अपने नाम किया। इस मुकाबले में कैरेबियाई बल्लेबाज कहीं पर भी टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने टिकते नहीं नजर आए। पहली पारी मे ंकैरेबियाई टीम टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी और सिर्फ 150 रन पर सिमट गई थी। वहीं दूसरी पारी में टीम अपने इस आंकड़े को भी नहीं छू पाई। अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 जुलाई से त्रिनिदाद में खेला जाएगा।

Read More : IND vs WI Live Streaming : भारत-वेस्टइंडीज के बीच होगा महामुकाबला, डोमिनिका में खेला जाएगा पहला टेस्ट, जानें कब और कहां देख पाएंगे मैच?

यशस्वी बने प्लेयर ऑफ द मैच-
मैच में टीम इंडिया के लिए यशस्वी जायसवाल ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 171 रन बनाए। यशस्वी को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। कप्तान रोहित शर्मा ने भी 103 रन बनाए। विराट कोहली ने 76 रन बनाए।

Next Story