Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

CG BIG NEWS : मंत्री अकबर बनेंगे कांग्रेस घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष! जल्द हो सकता है नाम का ऐलान

Sharda Kachhi
10 July 2023 4:26 AM GMT
CG BIG NEWS :
x

CG BIG NEWS :

CG BIG NEWS :रायपुर : छत्तीसगढ़ में डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव के कांग्रेस घोषणा पत्र समिति का अध्यक्ष पद लेने से इनकार करने के बाद ये जिम्मेदारी मंत्री मोहम्मद अकबर को सौंपी जा सकती है। हाईकमान की ओर से इस जिम्मेदारी के लिए ऐसे चेहरे की तलाश की गई, जिसकी राजनीतिक समझ तो बेहतर …

CG BIG NEWS :
CG BIG NEWS :

CG BIG NEWS :रायपुर : छत्तीसगढ़ में डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव के कांग्रेस घोषणा पत्र समिति का अध्यक्ष पद लेने से इनकार करने के बाद ये जिम्मेदारी मंत्री मोहम्मद अकबर को सौंपी जा सकती है। हाईकमान की ओर से इस जिम्मेदारी के लिए ऐसे चेहरे की तलाश की गई, जिसकी राजनीतिक समझ तो बेहतर हो ही साथ ही प्रदेश की तासीर के साथ जनभावनाओं को भी बखूबी समझता हो और इन सभी मापदण्डों में मंत्री अकबर बिल्कुल फिट बैठते हैं। अकबर कांग्रेस का परखा और खरा चेहरा भी है इसलिए इनका घोषणा पत्र समिति का अध्यक्ष बनना लगभग माना जा रहा है।

CG BIG NEWS :दिल्ली में हुई बैठक के दौरान ही टीएस सिंहदेव ने ये कह दिया था कि उन्हें घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष की जिम्मेदारी ना दी जाए और उसके बाद वहां राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के साथ मौजूद प्रदेश के तमाम नेताओं के बीच हुई चर्चा में अकबर के नाम पर सहमति बनी। संगठन जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा कर सकती है।

READ MORE : Weather Update : उत्तर भारत से लेकर केरल तक भारी बारिश ने मचाई तबाही, राजधानी में स्कूल बंद, घर से बाहर निकलने से पहले जरूर पढ़ें मौसम का अलर्ट

CG BIG NEWS : सूत्रों की मानें तो घोषणा पत्र समिति के लिए बैठक में मंत्री शिव डहरिया, अमरजीत भगत, ताम्रध्वज साहू और सांसद दीपक बैज के नाम को लेकर भी मंथन हुआ लेकिन घोषणा पत्र अध्यक्ष के लिए सबसे उपर मोहम्मद अकबर का ही नाम है। बताया जा रहा है जल्द ही पार्टी की तरफ से इसका औपचारिक ऐलान किया जाएगा और अगर अंतिम समय में कोई बदलाव होता है तब भी बाकी 4 नामों में से ही किसी को भी घोषणा पत्र समिति का अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

CG BIG NEWS : इसके अलावा कांग्रेस की 6 और कमेटियों में नाम तय किए जा चुके हैं, जिनको अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है। खास बात यह है कि इस बार इस सूची में वरिष्ठ विधायक धनेन्द्र साहू को भी जगह मिली है। बताया जा रहा है कि पार्टी इस वक्त हर तरह से बैलेंस बनाने में लगी है इसलिए जिम्मेदारी भी उसी तरह से तैयार की गई है। दिल्ली में हुई बैठक में ही घोषणा पत्र समिति और कमेटियों के नाम तय कर लिए गए हैं और औपचारिक ऐलान ही बाकी है।

Next Story