Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

CG Raid Update : पाठ्य पुस्तक निगम के पूर्व GM की बढ़ी मुसीबतें, ठिकानों से मिला ये कीमती सामान, EOW/ACB की रेड में...

Sharda Kachhi
8 July 2023 6:41 AM GMT
CG Raid Update :
x

CG Raid Update :

CG Raid Update : रायपुर। EOW/ACB की टीम ने पाठ्य पुस्तक निगम के पूर्व GM अशोक चतुर्वेदी के रायपुर, जगदलपुर और कांकेर के दुर्गूकोंदल स्थित 6 ठिकानों पर छापे की कार्रवाई की। यह कार्रवाई गुरुवार की सुबह करीब 6 बजे एक साथ सभी ठिकानों पर की गई। स्थानीय टीम इस समय स्थित पापुनि के रायपुर …

CG Raid Update :
CG Raid Update :

CG Raid Update : रायपुर। EOW/ACB की टीम ने पाठ्य पुस्तक निगम के पूर्व GM अशोक चतुर्वेदी के रायपुर, जगदलपुर और कांकेर के दुर्गूकोंदल स्थित 6 ठिकानों पर छापे की कार्रवाई की। यह कार्रवाई गुरुवार की सुबह करीब 6 बजे एक साथ सभी ठिकानों पर की गई। स्थानीय टीम इस समय स्थित पापुनि के रायपुर स्थित दो दफ्तर, अग्रोहा कॉलोनी स्थित घर, दफ्तर, दुर्गूकोंदल के पैतृक घर, जगदलपुर के दरभा में ससुराल, भानुप्रतापपुर में साले के घर पर तलाशी कर रही है। इस दौरान बड़ी संख्या ज्वैलरी, नकदी और लेनदेन, प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं।

CG Raid Update : इन सभी का मूल्यांकन करने के साथ ही सीज करने की कार्रवाई की जा रही है। बताया जाता है कि प्रॉपर्टी के संबंध में उनके परिजनों से पूछताछ की जा रही है। ईओडब्ल्यू और एसीबी के अधिकारियों का कहना है कि जांच के दौरान अधिकांश प्रॉपर्टी को पिछले 15 साल में खरीदे जाने के इनपुट मिले हैं। कृषि की जमीन और बैंकों में जमा रकम भी है। इन सभी के संबंध में राजस्व विभाग और बैंकों से जानकारी मांगी गई है। बता दें कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में एसीबी और ईओडब्ल्यू की टीम ने अशोक चतुर्वेदी को आंध्रप्रदेश के गुंटूर के गिरफ्तार किया था। इस समय उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

READ MORE : Shocking : सनकी Boyfriend ने लिया Breakup का भयानक बदला, Girlfriend को किडनैप कर जमीन में जिंदा दफनाया…

CG Raid Update : ईओडब्ल्यू और एसीबी के अधिकारी अशोक चतुर्वेदी से पूछताछ पूरी करने के बाद विशेष न्यायाधीश संतोष कुमार तिवारी की अदालत में पेश करेंगे। बताया जाता है कि मिले इनपुट के आधार पर उन्हें एक बार फिर पूछताछ करने और संपत्तियों की जांच करने के लिए फिर रिमांड पर ले सकती है। परिजनों के नाम खरीदी संपत्ति छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के पूर्व जीएम अशोक चतुर्वेदी मूल निवास दुर्गूकोंदल है। यहां उनके माता-पिता और बहन और जीजा रहते हैं।

CG Raid Update : तलाशी के दौरान अशोक चतुर्वेदी के माता-पिता और भाई -बहन के साथ ही साले और जीजा के नाम पर मिले हैं। बताया जाता है कि दुर्गकोंदल स्थित घर से बड़ी संख्या में ज्वैलरी मिलने के बाद दोपहर एक सराफा कारोबारी को उसका मूल्यांकन करने के लिए ले जाया गया था। इसके संबंध में दस्तावेज मांगा गया है। इसका मिलान करने के बाद ज्वैलरी को सीज करने की कार्रवाई की जाएगी।

Next Story