Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : सब्जियों के महंगाई से कीचन का बजट गड़बड़ाया, टमाटर के बाद अब बढ़ सकता है प्याज का भाव...

Rohit Banchhor
3 July 2023 3:54 PM GMT
CG News
x

रायपुर। CG News सब्जियों के दाम में गत सप्ताह से लगातार आ रहे अचानक उछाल से आम आदमी की रसोई का बजट गड़बड़ा गया है। टमाटर के भाव आदमी को सता रहे हैं तो अब दो दिन में प्याज के भाव में 30 प्रतिशत वृद्धि होने से यह भी रसोई का बजट बिगाड़ेगा, जो गृहणियों …

CG News

रायपुर। CG News सब्जियों के दाम में गत सप्ताह से लगातार आ रहे अचानक उछाल से आम आदमी की रसोई का बजट गड़बड़ा गया है। टमाटर के भाव आदमी को सता रहे हैं तो अब दो दिन में प्याज के भाव में 30 प्रतिशत वृद्धि होने से यह भी रसोई का बजट बिगाड़ेगा, जो गृहणियों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। प्याज के दाम बढ़ने का कारण इसकी आवक कम और मंडियों में चल रहे छुटपुट अवकाश को बताया जा रहा है।

Read More : CG News : बाइक सवार तीन युवक कुंए में गिरे, एक की गई जान, दो घायल…

भाव बढ़ने से रविवार को यहां सब्जी मंडी में करीब 40 हजार कट्टे प्याज की आवक हुई है। क्षेत्र में लगातार एक-एक कर सब्जियों की कीमत में बढ़ोतरी हो रही है, जिससे रसोई का बजट बिगड़ गया है। टमाटर के भाव 100 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गए हैं, जो एक पखवाड़े पहले 50 रुपये प्रति किलो से भी कम थे। इसी प्रकार अब प्याज के दाम भी दो दिनों में 400 रुपये प्रति क्विंटल तक बढ़ गए हैं। बाजार में इसकी आवक कम होने पर इसके भाव और बढ़ सकते हैं।

Read More : CG News : करंट की चपेट में आने से नवविवाहिता की हुई मौत, चार माह पहले ही हुई थी शादी…

1800 रुपये प्रति क्विंटल पर पहुंचे रेट
शुक्रवार को सब्जी मंडी में प्याज अधिकतम 1400 रुपये प्रति क्विंटल बिका था, जो रविवार को 1800 रुपये प्रति क्विंटल के भाव बिक गया है। प्याज में सुपर गोल्डी 1300 रुपये, सुपर प्याज 1500 रुपये प्रति क्विंटल तथा एक्सट्रा सुपर 1800 रुपये प्रति क्विंटल के भाव बिका है। शुक्रवार की तुलना में प्याज की आवक भी दोगुनी होकर 40 हजार कट्टों की रही है। जानकारों का मानना है कि इस वर्ष पूरे मालवांचल में मानूसन की वर्षा होने पर एक साथ बोवनी हुई है। इसके कारण मंडियों में प्याज की आवक कम हो गई थी।

Next Story