Begin typing your search above and press return to search.
news

Cricket: टीम इंडिया के लिए राहत भरी खबर, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह की वापसी

Sharda Kachhi
29 Jun 2023 10:20 AM GMT
File image of Jasprit Bumrah
x

भारत 8 अक्टूबर को चेन्नई में ICC वनडे विश्व कप 2023 के अपने शुरुआती मैच में अपने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। प्रतिष्ठित आईसीसी इवेंट में खेलने से पहले, टीम इंडिया एशिया कप 2023 में भाग लेगी। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम चोट के कारण सितंबर 2022 से अपने शीर्ष …

File image of Jasprit Bumrah

भारत 8 अक्टूबर को चेन्नई में ICC वनडे विश्व कप 2023 के अपने शुरुआती मैच में अपने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। प्रतिष्ठित आईसीसी इवेंट में खेलने से पहले, टीम इंडिया एशिया कप 2023 में भाग लेगी। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम चोट के कारण सितंबर 2022 से अपने शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रित बुमरा की सेवाओं से वंचित है, लेकिन एक अच्छा मौका है खबर है कि वह एशिया कप में टीम इंडिया के लिए वापसी कर सकते हैं। सिर्फ उनके ही नहीं, बल्कि बल्लेबाज केएल राहुल के भी एशिया कप में खेलने की संभावना है, जिन्हें आईपीएल 2023 के दौरान घुटने में चोट लगी थी। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, अगर रिकवरी योजना के मुताबिक होती है तो बुमराह और राहुल सितंबर में खेले जाने वाले एशिया कप के लिए चयन के लिए उपलब्ध होंगे। यह भी कहा गया कि बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, जो अपनी पीठ के निचले हिस्से की चोट से उबर रहे हैं, अभी तक ठीक नहीं हुए हैं और चयनकर्ता संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव को कवर के रूप में देख रहे हैं।

READ MORE ways to get rid of flies : क्या आप भी है परेशान है मक्खियों से, तो अपनाए ये उपाय, मक्ख्यिों से मिलेगी राहत…

वहीं इससे पहले, समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया था कि बुमराह, जिन्होंने आखिरी बार भारत के लिए सितंबर, 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20ई के दौरान खेला था, ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) नेट्स पर एक दिन में सात ओवर फेंके थे। इस तरह की चोट के लिए, कोई समयसीमा निर्धारित करना बुद्धिमानी नहीं है क्योंकि निरंतर निगरानी आवश्यक है। लेकिन यह कहा जा सकता है कि बुमराह अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं और उन्होंने एनसीए नेट्स पर सात ओवर फेंके हैं। यह उनके कार्यभार में लगातार वृद्धि है शुरुआती दौर के हल्के वर्कआउट और गेंदबाजी सत्रों से। वह अगले महीने (एनसीए में) कुछ अभ्यास मैच खेलेंगे और तब उनकी फिटनेस का करीबी आकलन किया जाएगा," विकास पर नज़र रखने वाले एक सूत्र ने पीटीआई को बताया। टीम इंडिया के पूर्व स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच रामजी श्रीनिवासन ने कहा कि बुमराह को वापस लाते समय बेहद सावधानी बरतनी चाहिए।

READ MORE वंडर किड्स एकेडमी प्रीस्कूल में नन्हें-मुन्हें बच्चे गढ़ेंगे भविष्य! स्कूल रिओपन होने पर दिखा जबरदस्त उत्साह

रामजी ने पीटीआई को बताया कि उसे जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। एनसीए में अभ्यास मैच खेलना एक अच्छा कदम है क्योंकि इससे उसके शरीर को मैच की मांग के अनुरूप ढालने में मदद मिलेगी। लेकिन उसे शीर्ष पर लाने से पहले उसे कुछ वास्तविक (घरेलू) मैचों में खेलना चाहिए। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर, जो एनसीए में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं, भी उम्मीद के मुताबिक प्रगति कर रहे हैं, हालांकि उनकी वापसी के लिए भी कोई विशेष समयरेखा निर्धारित नहीं की गई है। राहुल ने लंदन में जांघ की सर्जरी कराई थी, जबकि श्रेयस को भी अपनी पीठ के निचले हिस्से में उभरी हुई डिस्क से परेशान होकर उन्हें लंदन में सर्जरी करानी पड़ी थी।

Next Story